श्रीलंका क्रिकेट टीम के साथ पाकिस्तान नहीं जाएंगे भारतीय एनॉलिस्ट

कोलंबो, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। श्रीलंका क्रिकेट टीम के पर्फारमेंस एनॉलिस्ट पानिश शेट्टी श्रीलंका क्रिकेट टीम के साथ पाकिस्तान के दौरे पर नहीं जाएंगे।

एक्सप्रेस न्यूज की रिपोर्ट में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि शेट्टी की जगह जी.टी. नरोशन को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

श्रीलंका क्रिकेट टीम मंगलवार की सुबह पाकिस्तान के लिए प्रस्थान करेगी। इससे पहले टीम के सदस्य बौद्ध भिक्षुओं के साथ प्रार्थना सभा में हिस्सा लेंगे और उनका आशीर्वाद हासिल करेंगे। टीम के सदस्यों के साथ उनके परिवार के सदस्य पाकिस्तान नहीं जाएंगे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सचिव वनडे सीरीज के दौरान टीम के साथ पाकिस्तान में होंगे।

टीम के मैनेजर अशांता डी मेल ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों को सुरक्षा को लेकर कोई चिंता नहीं है। टीम के कप्तान लाहिरु थिरिमाने पहले भी यह बात कह चुके हैं कि उन्हें पाकिस्तान दौरे को लेकर कोई परेशानी नहीं है और वह अपना पूरा ध्यान केवल खेल पर केंद्रित करना चाहते हैं।

सुरक्षा कारणों से श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज जैसे शीर्ष के दस खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया। इसके बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम को एक दूसरे दर्जे की टीम पाकिस्तान दौरे के लिए चुननी पड़ी। इस पर भी तब संकट के बादल गहरा गए जब श्रीलंका सरकार को रिपोर्ट मिली कि पाकिस्तान में टीम के लिए खतरा है। लेकिन, बाद में पाकिस्तान सरकार से सुरक्षा का पूरा आश्वासन मिलने के बाद दौरे को हरी झंडी दी गई।

गौरतलब है कि साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर पाकिस्तान में आतंकी हमला हुआ था जिसके बाद से पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट लगभग न के बराबर हुई है।

अखबार की रिपोर्ट में बताया गया है कि भारतीय एनॉलिस्ट शेट्टी की जगह निरोशन दौरे पर उनकी जिम्मेदारी निभाएंगे। भारत से ताल्लुक की वजह से शेट्टी को पाकिस्तानी वीजा मिलने में होने वाली दिक्कतों की वजह से उन्हें पाकिस्तान दौरे पर जाने वाले दल में शामिल नहीं करने का फैसला किया गया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment