प्रीमियर लीग में 8 या ज्यादा गोलों से जीतने वाली छठी टीम बनी सिटी

मैनचेस्टर, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी इंग्लिश प्रीयिमर लीग (ईपीएल) के इतिहास में आठ या उससे अधिक गोलों के अंतर से जीत दर्ज करने वाली छठी टीम बन गई है।

सिटी ने शनिवार रात यहां छठे दौर के मैच में वॉटफर्ड को 8-0 के बड़े अंतर से करारी शिकस्त दी। सिटी की इस जीत में बर्नाडो सिल्वा ने अहम भूमिका निभाते हुए शानदार हैट्रिक लगाई।

बीबीसी के अनुसार, सिटी छठी टीम है, जिसने ईपीएल में आठ या उससे अधिक गोलों के अंतर से जीत दर्ज की है। इस प्रतियोगिता में सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड मैनचेस्टर युनाइटेड के नाम है।

युनाइटेड ने 1995 में ईपीएल के एक मैच में इप्सविच टाउन को 9-0 के बड़े अंतर से करारी शिकस्त दी थी। युनाइटेड के अलावा, टॉटेनहम हॉटस्पर ने भी ईपीएल के एक मैच में नौ गोल करने का कीर्तिमान स्थापित किया है। हालांकि, 2009 में हुए उस मैच में लंदन स्थित क्लब ने विगन एथलेटिक को 9-1 से हराया था।

ईपीएल में आठ गोल के अंतर से जीत दर्ज करने की सूची में अन्य टीमें न्यूकासल युनाइटेड, चेल्सी और साउथम्प्टन हैं। चेल्सी ने दो बार आठ गोल के अंतर से जीत दर्ज की है। उसने 2010 में विगन और 2012 में एस्टन विला को करारी शिकस्त दी थी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment