हम विश्व कप से पहले इसी तरह की सीरीज चाहते थे : कोहली

बेंगलुरू, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रॉ होने के बाद कहा है कि वह अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले इसी तरह की सीरीज चाहते थे ताकि टीम को पता चल सके कि उसे कहां-कहां काम करना है।

दक्षिण अफ्रीका ने रविवार रात खेले गए तीसरे टी-20 मैच में भारत को नौ विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था जबकि दूसरा मैच भारत ने जीता था।

मैच के बाद कोहली ने कहा, वैसा ही हुआ जैसा हम चाहते थे। टी-20 विश्व कप से पहले हम इसी सांचे में ढलना चाहते हैं। हमें अपने जवाब ढूंढ़ने होंगे। दक्षिण अफ्रीका ने अच्छी गेंदबाजी की। पहली पारी में पिच उनके मुताबिक थी। टी-20 में लक्ष्य का पीछा करना बाकि प्रारूपों से आसान होता है क्योंकि यहां एक 40-50 रनों की साझेदारी आपको मैच जिता सकती है।

कोहली ने कहा, हम कोशिश करेंगे कि जल्दी से जल्दी टीम का संयोजन ठीक कर सकें। इस समय जो खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं उन्हें मौका मिल रहा है। ऐसा नहीं है कि हम किसी को भी मौका दे रहे हैं। जो यहां आने के हकदार हैं उन्हें ही मौका मिल रहा है। इस मैच की तरह कुछ दिन बुरे होते हैं। हमें यह भी समझना होगा कि हमारी टीम काफी युवा है। हमें उन्हें एक साथ आने के लिए समय देना होगा।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 134 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका ने 16.5 ओवरों में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment