भारत ने थाईलैंड पैरा-बैडमिंटन इंटरनेशनल में जीते 13 पदक

बैंकॉक, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। स्विट्जरलैंड के शहर बासेल में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ियों ने एक बार फिर अपनी चमक बिखेरते हुए थाईलैंड की राजधानी में आयोजित थाईलैंड पैरा-बैडमिंटन इंटरनेशनल-2019 में तीन स्वर्ण सहित कुल 13 पदक अपने नाम किया।

अगस्त में बासेल में पहली बार नियमित विश्व चैम्पियनशिप के साथ आयोजित पैरा विश्व चैम्पियनशिप में तीन स्वर्ण सहित कुल 12 पदक जीते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों के इस शानदार प्रदर्शन को जमकर सराहा था।

अब उसी प्रदर्शन को जारी रखते हुए भारतीय खिलाड़ियों ने कुल 13 पदक अपने नाम किए, जिसमें तीन स्वर्ण, चार रजत और छह कांस्य शामिल हैं। भारत ने पुरुष एकल एसएल3, महिला एकल एसएल3 और महिला एकल एसएस6 कटेगरी में सोना जीता।

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भारतीय खिलाड़ियों की इस शानदार उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है। रिजिजू ने अपने ट्वीट में लिखा कि भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा है और वह इसके लिए बधाई के पात्र हैं।

थाईलैंड में भारत के लिए मनोज सरकार ने एसएल3 में स्वर्ण जीता। मनोज ने अपने ही देश के प्रमोद भगत को फाइनल में हराया। महिला एकल एसएल3 में पारुल परमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सोना जीता। इसी तरह कृष्णा नागर ने एसएस6 कटेगरी में सोना जीता।

भारत को पुरुष युगल एसएल3 और एसएल4 में रजत तथा कांस्य मिला। प्रमोद और मनोज ने जहां रजत जीता वहीं उमेश विक्रम और सुहास याथिराज ललिंकेरे ने कांस्य जीता।

पुरुष एकल एसएल4 में सुकांत कदम और सुहास ने कांस्य जीता जबकि मिश्रित युगल डब्ल्यूएच2 अबू हुबैदा और संजीव कुमार ने अपने विदेशी जोड़ीदारों के साथ कांस्य जीता। इसी तरह पुरुष युगल एसयूएस कटेगरी में राज कुमार और राकेश पांडेय ने कांस्य जीता।

महिला युगल एसएस6 की बात करें तो कृष्णा नागर और मगोत्रा राजा ने इस कटेगरी में रजत पदक हासिल किया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment