फुटबाल : सैफ टूर्नामेंट में इंडिया अंडर-18 ने बांग्लादेश के साथ खेला ड्रॉ

काठमांडू, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय फुटबाल टीम ने यहां एपीएफ स्टेडियम में सोमवार को खेले गए अंडर-18 सैफ टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में बांग्लादेश के साथ गोलरहित ड्रॉ खेला है।

भारत को अपना अगला मैच श्रीलंका के खिलाफ बुधवार को खेलना है। श्रीलंका को अपने पहले मैच में बांग्लादेश के हाथों 0-3 से मात खानी पड़ी थी।

भारत के लिए हालांकि मैच की शुरुआत अच्छी नहीं रही। गोलकीपर प्रभूसुकन सिंह को नौवें मिनट में चोट लग गई। भारत को यहां मजबूरन एक बदलाव करना पड़ा। बांग्लादेश की टीम लगातार आक्रमण कर रही थी और उसका डिफेंस भी मजबूत था।

भारत ने किसी तरह 36वें मिनट में एक मौका बनाया। सुमित राठी ने हैडर के जरिए गोल करने की कोशिश की लेकिन गेंद गोलपोस्ट के ऊपर से बाहर चली गई।

भारत ने दूसरे हाफ में गेंद को अधिकतर समय अपने पास रखा। बावजूद इसके वो मौके बनने में सफल नहीं हो पाई। उसके पास हालांकि कुछ हाफ चांसेस आए थे लेकिन 10 खिलाड़ियों से खेल रही बांग्लादेश ने अपने डिफेंस में किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी।

भारत के डिफेंस ने हालांकि अच्छा काम किया और बांग्लादेश को भी गोल करने के मौके नहीं दिए।

भारत की युवा टीम के मुख्य कोच फ्लोयड पिंटो ने कहा कि यह मुश्किल मैच था।

उन्होंने कहा, बांग्लादेश 10 खिलाड़ियों के साथ खेली और मुझे इसका श्रेय उनको देना होगा। हमें इस मैच से एक अंक मिला यह हमारे लिए सकारात्मक बात है। टूर्नामेंट जैसे-जैसे आगे बढ़ता जाएगा टीम के खिलाड़ी बेहतर होते जाएंगे।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment