जब इमरान ने कहा, आप मेरी जगह होते तो आपको हार्ट अटैक हो जाता

न्यूयार्क, 24 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान खुद को कितनी परेशानियों से घिरा हुआ पा रहे हैं, यह खुद उनकी बात से स्पष्ट हो रहा है। हल्के-फुल्के अंदाज में ही सही, लेकिन वह यहां तक कह बैठे हैं कि दिक्कतें इतनी हैं कि कोई और उनकी जगह होता तो उसे हार्ट अटैक हो गया होता। उनकी बातों से यह भी साफ हो गया है कि वह जो चाहते हैं, कई बार उसे भी नहीं कर पाते।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, कौंसिल आन फॉरेन अफेयर्स में संबोधन के दौरान इमरान ने अफगानिस्तान, भारत और चीन के बीच स्थित कई समस्याओं से घिरे पाकिस्तान के सामने पेश चुनौतियों पर बात करते हुए दिल का दौरा पड़ने से जुड़ी टिप्पणी की।

उन्होंने कौंसिल आन फॉरेन अफेयर्स के अध्यक्ष व चर्चा के मॉडरेटर रिचर्ड हॉस के एक सवाल पर यह टिप्पणी की। इमरान ने हॉस से कहा, पाकिस्तान के सामने इतनी गंभीर चुनौतियां हैं कि अगर आप मेरी जगह होते तो आपको हार्ट अटैक हो जाता। यह तो क्रिकेट खेलने के दौरान सीखे गए मुश्किल और कड़ी मेहनत के तौर तरीकों की वजह से संभव हो सका है कि मैं दृढ़तापूर्वक इन चुनौतियों का सामना करने और इनसे निपटने की कोशिश कर रहा हूं।

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान की इस बात पर आयोजन में ठहाके लगे।

हंसी-मजाक के बीच ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री एक बार फिर अपनी बेचारगी उस वक्त दिखा गए जब उन्होंने कहा कि कुछ मामलों से निपटने के लिए उनके पास वह पॉवर नहीं है जो चीन के शासकों के पास होती है। उन्होंने कहा कि चीन हमारे लिए प्रगति की मिसाल है। उसने अपने करोड़ों नागरिकों को गरीबी से बाहर निकाला है। इमरान ने कहा, अगर मेरे पास भी उनके जैसे आदेश जारी करने की शक्ति हो तो मैं भी देश से गरीबी और भ्रष्टाचार खत्म कर दूं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment