मेगा बॉक्सिंग के पेशेवर मुकाबलों का समापन

नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)। देश में प्रतिभाशाली मुक्केबाजों की तलाश करने और भविष्य में उन्हें एक अंतर्राष्ट्रीय सुपरस्टार मुक्केबाज बनाने की दिशा में प्रयासरत भारत की पहली गैर-लीग संस्था मेगा बॉक्सिंग का सितंबर चरण मंगलवार को यहां समाप्त हो गया।

इस चरण में पेशेवर मुक्केबाजों के अलावा न्यूजीलैंड के पेशेवर मुक्केबाजी आयोग के पर्यवेक्षक तथा आर्डेन एरिक फाटू ने भाग लिया।

इस चरण के मुकाबलों में गीता सोलंकी ने श्रद्धा जामलिया को, विवेक जागरा ने आशीष अहलावत को, आकाशदीप सिंह ने मुनीष शर्मा, लालरीनसना तलाऊ ने अपने प्रतिद्वंद्वी डिगरी महेश को और रमनदीप कौर ने सारान्याफोंग थेनथोंग को मात दी।

मेगा बॉक्सिंग के प्रमुख आदित्य गुलाटी ने कहा, कुछ चुनौतियों के बावजूद हमें देशभर के मुक्केबाजी प्रेमियों से एक सकारात्मक जवाब मिला है। इन सभी मुक्केबाजों को रिंग में अपना शानदार प्रदर्शन करते देखना हमारे लिए सपने जैसा था। हमारा मानना है कि मुक्केबाजी के समर्थक के रूप में प्रत्येक खिलाड़ी को उचित मौका देना हमारा दायिžव है।

प्रतियोगिता के फाइनल में जीतने वाले विजेता मुक्केबाजों को लास वेगास जैसे अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

--आईएएनएस



Source : ians

Related News

Leave a Comment