नवीन हिन्दुस्तान का सर्वश्रेष्ठ रेडर : दबंग दिल्ली कोच

जयपुर, 25 सितम्बर (आईएएनएस)। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) की फ्रेंचाइजी दबंग दिल्ली के कोच कृष्ण कुमार हुड्डा ने टीम के सबसे सफल रेडर नवीन कुमार को मौजूदा समय में हिन्दुस्तान का सर्वश्रेष्ठ रेडर करार दिया है।

19 साल के युवा रेडर नवीन ने लीग के मौजूदा सातवें सीजन में अब तक लगातार 15 सुपर-10 लगा चुके हैं और वह सर्वाधिक सुपर-10 के मामले में पटना पाइरेट्स के प्रदीप नरवाल (12) और बेंगलुरु बुल्स के पवन सहरावत (12) से भी आगे शीर्ष पर है।

नवीन के इस सीजन में अब तक 17 मैचों में 213 प्वाइंट्स हो चुके हैं।

प्लेऑफ में पहुंचने वाली सबसे पहली टीम बनी दबंग दिल्ली को लीग के अपने अगले मैच में गुरुवार को यहां सवाई मानिसंह स्टेडियम में तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स के खिलाफ मैट पर उतरना है।

कोच हुड्डा ने कहा, मौजूदा समय में नवीन हिन्दुस्तान का सर्वश्रेष्ठ रेडर है। पिछले सात सीजन में आज तक किसी भी खिलाड़ी के लगातार इतने सुपर-10 नहीं हुए हैं, जितने की नवीन के हैं। ना तो प्रदीप नरवाल के हैं और ना ही पवन सहरावत के।

उन्होंने कहा, वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और इसके लिए वे बधाई के हकदार हैं। वह समय-समय के साथ-साथ सीख भी रहे हैं। एक सीजन में सबसे ज्यादा सुपर-10 मारने वाला खिलाड़ी नवीन ही है।

हुड्डा ने पटना के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर कहा, पटना एक मजबूत टीम है और उसके खिलाफ कभी मुकाबला आसान नहीं होता है। पटना को हालांकि इस लीग में हम पहले भी हरा चुके और इस बार भी हराएंगे।

दबंग दिल्ली की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है और अब टीम के पास अपनी बैंच को आजमाने का मौका है। लेकिन कोच हुड्डा का लक्ष्य कुछ और ही है।

उन्होंने कहा,हमारी कोशिश शीर्ष दो में रहकर लीग चरण का समापन करना है। जब तक हम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर लेंगे तब तक बैंच पर बैठे खिलाड़ियों को आजमाना मुश्किल है। हमें क्वार्टर फाइनल खेलना पड़ेगा और फिर सेमीफाइनल खेलना पड़ता है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment