मप्र को राहत देने के लिए सिंधिया ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

भोपाल, 26 सितंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में भारी बारिश और बाढ़ ने जमकर तबाही मचाई है। कांग्रेस महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पत्र लिखकर राहत राशि स्वीकृत करने की मांग की है।

सिंधिया ने पिछले दिनों राज्य के 10 बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया था। इसके बाद उन्होंने अब गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी को राज्य की स्थिति से संबंधित पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि राज्य में भारी बारिश और बाढ़ ने फसल को लगभग नष्ट कर दिया है। सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं, जन-धन की काफी हानि हुई है और पशुओं की मृत्यु हुई है।

सिंधिया द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है, राज्य में भारी बारिश और बाढ़ से 596 व्यक्तियों और 1761 पशुओं की मौत हुई है। वहीं 67,033 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। प्रारंभिक अनुमान के अनुसार, राज्य में 10 से 15 हजार करोड़ की क्षति हुई है। केंद्रीय सर्वे दल ने प्रारंभिक दौरा किया है। राज्य सरकार की ओर से 10 हजार करोड़ की राहत का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा गया है। केंद्र सरकार यह राहत राशि जल्द स्वीकृत करे, ताकि राज्य की जनता को संकट की घड़ी में सहायता मिल सके।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment