बैडमिंटन : क्वार्टर फाइनल में जोर्गेन्शन से भिड़ेंगे कश्यप (लीड-1)

इंचियोन (दक्षिण कोरिया), 26 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप ने गुरुवार को यहां जारी कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

कश्यप ने तीन गेम तक चले दूसरे दौर के रोमांचक मुकाबले में मलेशिया के लिएव डैरेन को 21-17, 11-21, 21-12 से पराजित किया। डैरेन ने पहले दौर के अपने मैच में चीन के दिग्गज खिलाड़ी लिन डैन को मात दी थी।

पहले गेम में भारतीय खिलाड़ी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक समय स्कोर 8-8 से बराबर था। हालांकि, इसके बाद कश्यप ने अपने खेल को बेहतर किया और दमदार स्मैश लगाते हुए गेम जीतकर बढ़त बना ली।

डैरेन ने दूसरे गेम में अपने गलतियों को नहीं दोहराया और शुरू से ही पॉजिटिव इन्टेंट दिखाया। उन्होंने शुरुआत में स्कोर 2-2 के बराबर होने के बाद बढ़त बना ली और गेम जीतकर मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा किया।

तीसरे और अंतिम गेम में कश्यप ने एक बार फिर वापसी की। उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया और शुरुआत में बढ़त बनाते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी को वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

क्वार्टर फाइनल में 33 वर्षीय कश्यप का सामना डेनमार्क के जान ओ जोर्गेन्शन के खिलाफ होगा। जोर्गेन्शन ने इंडोनेशिया के सिनिसूका गिनटिंग को राउंड ऑफ-16 के एक बेहद कड़े मुकाबले में 17-21, 21-16, 21-13 से मात दी।

कश्यप बुधवार को एकल वर्ग में जीत दर्ज करने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी थे। महिला एकल वर्ग में पी.वी सिंधु, सायना नेहवाल और पुरुष एकल वर्ग में बी साई प्रणीत पहले दौर का मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

पहले दौर के मैच में कश्यप ने चीनी ताइपे के लू चिया हूंग को सीधे गेमों में 21-16, 21-16 से मात दी थी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment