हमीरपुर विधानसभा उप-चुनाव में भाजपा के युवराज ने मारी बाजी (लीड-1)

हमीरपुर, 27 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी युवराज सिंह ने हमीरपुर विधानसभा सीट पर हुए उप-चुनाव में जीत हासिल की है।

23 सितंबर को हुए उप-चुनाव की मतगणना शुक्रवार को कृषि उत्पादन मंडी परिसर में हुई। युवराज ने मतगणना के पहले चरण से ही बढ़त हासिल कर ली थी, जोकि 26वें चरण तक जारी रही।

मतगणना अधिकारी ने बताया कि भाजपा उम्मीदवार युवराज सिंह को कुल 74,168 तथा समाजवादी पार्टी (सपा) के मनोज प्रजापति को 56,397 वोट मिले। तीसरे स्थान पर रहे बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नौशाद अली को 28,749 और कांग्रेस के हरदीपक निषाद को महज 16,083 वोट मिल पाए। हमीरपुर सीट पर कुल 1,49,094 वोटरों में से 2290 लोगों ने नोटा का बटन दबाया। इस तरह भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह ने 17,771 वोट से जीत दर्ज की।

इस उप-चुनाव में विपक्षी दलों के किसी बड़े नेता ने प्रचार नहीं किया था। जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह के समर्थन में प्रचार किया।

ज्ञात हो कि हमीरपुर विधायक रहे अशोक सिंह चंदेल को हत्या के एक मामले में हाईकोर्ट से आजीवन कारावास की सजा मिलने के बाद उनकी सदस्यता खत्म होने से यह सीट रिक्त हो गई थी। 2014 के बाद से यह पहला मौका रहा, जब सभी प्रमुख दल अकेले मैदान में उतरे।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment