उत्तराखंड पंचायत चुनाव में सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे : डीजीपी

नई दिल्ली, 27 सितंबर 2019 (आईएएनएस)। उत्तराखंड राज्य में आगामी तीन स्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियां जोरशोर से शुरू हो गई हैं। इसी क्रम में राज्य पुलिस मुख्यालय में शुक्रवार को पुलिस महानिदेशक ने अधीनस्थ आला-पुलिस अफसरों के साथ विशेष बैठक बुलाई। पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर राज्य के तमाम पुलिस अफसरों को वीडियो-कॉंफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया, ताकि चुनाव के दौरान पुलिस और सुरक्षा बलों की नजर से कहीं कोई चूक न हो सके।

उत्तराखंड पुलिस के प्रवक्ता ने आईएएनएस को टेलीफोन पर बताया, शुक्रवार को राज्य पुलिस मुख्यालय में आयोजित बैठक में पुलिस महानिदेशक ने वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिए सभी जिला प्रभारियों और परिक्षेत्र प्रभारियों को भी संबोधित किया। आज की बैठक के आयोजन का प्रमुख उद्देश्य पुलिस और सुरक्षा बलों को आगाह करना था, ताकि चुनाव वाले दिन कहीं किसी तरह की कोई सुरक्षा चूक की गुंजाइश न रहे।

प्रवक्ता के अनुसार, पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने इस मौके पर कहा, चुनाव 5, 11 और 16 अक्टूबर को तीन चरण में होंगे। जबकि मतगणना के लिए 21 अक्टूबर निर्धारित की गई है। हरिद्वार जनपद को छोड़कर राज्य के शेष सभी 12 जिलों में चुनाव कराए जा रहे हैं।

बैठक में मौजूद राज्य के पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) अशोक कुमार ने कहा, निष्पक्ष त्रिस्तरीय चुनाव को ध्यान में रखते हुए करीब 8 हजार पुलिसकर्मी, 25 कंपनी पीएसी के जवान, 3500 जवान होमगार्डस और 3000 पीआरडी के जवान तैनात किए जाएंगे। इन चुनावों के लिए 8 हजार 63 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक वी. विनय कुमार, महानिरीक्षक संजय गुंज्याल, ए.पी. अंशुमान, पुष्पक ज्योति, उप-महानिरीक्षक रिधिम अग्रवाल सहित अन्य आला पुलिस अधिकारी भी उपस्थित रहे।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment