पीकेएल-7 : पंचकुला लेग के अपने पहले मैच में पुणे को पटकने उतरेगी दिल्ली (प्रीव्यू)

पंचकुला (हरियाणा), 28 सितम्बर (आईएएनएस)। दबंग दिल्ली की टीम प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के पंचकुला लेग में रविवार को ताऊ देवीलाल स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में पुनेरी पल्टन के खिलाफ होने वाले मुकाबले को जीतना चाहेगी।

इस सीजन में प्लेआफ में पहुंचने वाली सबसे पहली टीम बनी दबंग दिलली इस समय अंकतालिका में 18 मैचों में 77 अंकों के साथ टॉप पर कायम है। दबंग दिल्ली ने अपने पिछले मैच में पटना पाइरेटस को पटका है और अब उसकी नजरें इस सीजन में पुनरी को लगातार दूसरी बार पटकने पर लगी हुई है।

इस सीजन में दबंग दिल्ली की टीम पुनेरी पलटन को पराजित कर चुकी है।

दबंग दिल्ली के स्टार रेडर और सुपर-10 के बादशाह नवीन कुमार ने पुनेरी के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर कहा कि टीम पुनेरी से मिलने वाली चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है।

नवीन ने कहा, जैसे-जैसे लीग आगे बढ़ता गया है, वैसे-वैसे यह काफी प्रतिस्पर्धात्मक हुआ है। हम किसी भी टीम को हलके में नहीं ले सकते हैं और पुनेरी पलटन भी एक मजबूत टीम है। हमें उनसे अच्छी टक्टकर मिलेगी।

19 साल के युवा रेडर नवीन ने लीग के मौजूदा सातवें सीजन में अब तक लगातार 16 सुपर-10 लगा चुके हैं। टीम के यहां तक पहुंचने में नवीन का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

नवीन ने हालांकि इससे इनकार करते हुए कहा, मैं अकेला कुछ नहीं कर सकता। अगर मेरी टीम मेरे साथ है तो हम कुछ भी कर सकते हैं। अगर मैं आउट होता हूं तो टीम मेरी मदद करते हैं और फिर मैं वापस आकर टीम के अंक लेता हूं। यह कहना सही नहीं होगा कि केवल मैं ही अच्छा कर रहा हूं, टीम के अन्य खिलाड़ी भी काफी अच्छा कर रहे हैं, जिसकी बदौलत टीम यहां तक पहुंची है।

पुनेरी पल्टन की टीम इस समय 19 मैचों में 42 अंकों के साथ अंकतालिका में आठवें नंबर पर है। दबंग दिल्ली को पुनेरी पल्टन के कप्तान सुरजीत के अलावा नितिन तोमर और गिरिश मारूती से सतर्क रहना होगा, जोकि इस समय अच्छे फॉर्म में हैं।

दबंग दिल्ली के कोच कृष्ण कुमार हुड्डा पहले ही यह कह चुके हैं कि नवीन जल्द ही प्रदीप नरवाल और पवन सहरावत जैसे रेडरों को पीछे छोड़ देंगे।

नवीन ने कहा, अगर कोच ने कहा है तो यह उनके विचार हो सकते हैं, लेकिन मेरे लिए यह जरूरी है कि मैं अपनी टीम के लिए अच्छा करूं, जिससे कि टीम आगे बढ़े। अपने प्रदर्शन से टीम को आगे लेकर जाना ही मेरा लक्ष्य है। मुझे उम्मीद है कि इस बार हमारी टीम कुछ खास उपलब्धि हासिल करेगी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment