मिस यूनिवर्स 2019 में भारत का नेतृत्व करेंगी वर्तिका

मुंबई, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। लखनऊ की 28 वर्षीय वर्तिका सिंह प्रतिष्ठित मिस यूनिवर्स 2019 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इसी सप्ताह उन्होंने मिस दिवा यूनिवर्स 2019 का ताज अपने नाम किया है। वह खुद को मिल रहे प्यार और सम्मान से भावुक हैं।

वर्तिका ने आईएएनएस को एक साक्षात्कार के दौरान बताया, अगर आप अतीत के मिस यूनिवर्स प्रतिभागियों को देखेंगे तो वे उनलोगों में से थीं जो अपने दिमाग से जवाब देती थी, राह का नेतृत्व करती थीं, मेरे ख्याल से आपको उनसे हटके इंसान बनने के साथ ही अपने खुद के मजबूत इरादों के साथ आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।

जैसा कि उनकी नजर इस अंतर्राष्ट्रीय ताज पर है, उनका अगला कदम अपने मानसिक व शारीरिक फिटनेस, आहार और अपनी त्वचा की देखभाल की तरफ होगा।

उनके पूछे जाने पर कि प्रतियोगिता में सौंदर्य व एक तय शारीरिक आकार के बारे में वह क्या सोचती हैं, तो इस पर वर्तिका ने कहा, मेरा मानना है कि सौंदर्य प्रतियोगिता महिला होने का एक उत्सव है। प्रतियोगिताओं में भी समय के साथ कई पैमाने बदले जाते हैं। उन्होंने ट्रांसजेंडर को भी इसमें शामिल किया है और उन्हें भी प्रतिभागी बनाया है जो फिट या लंबी नहीं थी।

भारत का ऐसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करने को लेकर उन्हें घबराहट महसूस नहीं हो रही? इस पर उन्होंने कहा, काफी लोग मेरा समर्थन कर रहे हैं, यह काफी अच्छी बात है, लेकिन इसके साथ ही कई लोग यह भी मानते हैं कि मैं इस ताज को वापस लाने में सक्षम हूं, उनकी यह सोच मेरी जिम्मेदारियों को बढ़ाती हैं। इससे थोड़ा सा दबाव महसूस होता है, लेकिन कोई बात नहीं मैं दबाव में ज्यादा अच्छा काम करती हूं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment