विजय हजारे : तमिलनाडु ने बिहार को सात विकेट से हराया

जयपुर, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। तमिलनाडु ने शनिवार को यहां विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-सी के मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए बिहार को सात विकेट से करारी शिकस्त दी।

टूर्नामेंट में तमिलनाडु की यह लगातार दूसरी जीत है। वह आठ अंकों के साथ ग्रुप-सी की तालिका में शीर्ष पर कायम है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बिहार ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 217 रन बनाए जिसे तमिलनाडु ने तीन विकेट खोकर 46.5 ओवर में ही हासिल कर लिया।

बिहार की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने तीन रन के कुल योग पर ही अपने दोनों सलामी बल्लेबाज खो दिए। तीसरे नंबर पर आए कप्तान बाबुल कुमार ने दमदार बल्लेबाजी की और 110 रन बनाए। 136 गेंदों की अपनी पारी में उन्होंने 12 चौके और एक छक्का लगाया।

बाबुल के अलावा, एमडी रहमतुल्लाह ने 38 और केशव कुमार ने 35 रनों का योगदान दिया। तमिलनाडु की ओर से एम. मोहम्मद ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए और अन्य तीन गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए तमिलनाडु की शुरुआत अच्छी रही और उसे पहला झटका 59 के स्कोर पर अभिनव मुकूंद (37) के रूप में लगा। टीम के स्कोर में 10 रन जुड़े थे कि नारायन जगदेसन (24) भी पवेलियन लौट गए।

विजय शंकर (91 नाबाद) एवं बाबा अपराजित (52 नाबाद) ने चौथे विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी की और अपनी टीम को जीत दिला दी।

बिहार की ओर से सचिन सिंह ने दो और एस.एस कादरी ने एक विकेट चटकाया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment