सांपों को पालने की शौकीन पाकिस्तानी गायिका को वारंट जारी

लाहौर, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सांप से कटवाने की धमकी देने वाली पाकिस्तानी गायिका राबी पीरजादा के खिलाफ जंगली जानवरों को पालतू बनाकर रखने के आरोप में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, इस महीने की शुरुआत में पंजाब वन्यजीव संरक्षण एवं उद्यान विभाग ने राबी पीरजादा के खिलाफ चार अजगर, एक मगरमच्छ और उसके पार्लर में पालतू जानवरों के रूप में सांपों सहित अन्य जंगली जानवरों को रखने के लिए कार्रवाई शुरू की।

इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को मॉडल टाउन अदालत में की गई, जिस दौरान न्यायाधीश ने गायिका को अदालत के समन की अनदेखी करने के लिए फटकार लगाई।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, मजिस्ट्रेट हारिस सिद्दीकी ने फिलहाल सुनवाई 11 अक्टूबर तक के लिए टाल दी है।

विभाग ने शिकायत में कहा कि गायिका ने घर पर खतरनाक सांप रखकर वन्यजीव कानूनों का उल्लंघन किया। विभागीय अधिकारियों का कहना है पीरजादा ने सोशल मीडिया पर साझा किए वीडियो में स्वीकार किया कि वह पिछले पांच वर्षो से इन सांपों को पाल रही हैं।

राबी पीरजादा पाकिस्तान की गायिका व सेकंड ग्रेड एक्ट्रेस है और अपनी फूहड़ किस्म की एक्टिंग और गाने के लिए जानी जाती है। हाल ही में पीरजादा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा करते हुए खुद को एक कश्मीरी लड़की बताया था। इसमें पीरजादा ने कहा था, भारत तुम्हारे लिए यह कश्मीरी लड़की अपने सांपों के साथ बिल्कुल तैयार है। ये सारे तोहफे मोदी के लिए हैं। मोदी, तुम कश्मीरियों को तंग कर रहे हो ना, ये देखो ये मैंने तुम्हारे लिए तैयार किया है। तो नरक में मरने के लिए तैयार हो जाओ।

वन्यजीव संरक्षण विभाग द्वारा की गई कार्रवाई ने अब पीरजादा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment