पाकिस्तान में ईश निंदा और अश्लील सामग्री परोसने वाली 9 लाख वेबसाइट बंद

इस्लामाबाद, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान में ईश निंदा और अश्लील सामग्री परोसने वाली नौ लाख वेबसाइट को बंद कर दिया गया है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल असेंबली स्टैंडिंग कमेटी ऑन इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एंड टेलीकॉम ने सूचित किया है कि देश की नौ लाख वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया गया है। इन वेबसाइट को बंद करने के पीछे कई कारण बताए गए हैं, जिनमें प्रमुख तौर पर ईश निंदा में शामिल होना, अश्लील सामग्री परोसना, न्यायपालिका और सशस्त्र बलों के खिलाफ भावनाएं भड़काना आदि शामिल हैं।

समिति को पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने गुरुवार को कहा था कि लोग अवैध सामग्री के खिलाफ अब प्राधिकरण में शिकायत भी कर सकते हैं।

अली खान जादौन की अध्यक्षता में समिति की एक बैठक हुई। इस दौरान राष्ट्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी बोर्ड (एनआईटीबी) विधेयक के मसौदे को मंजूरी दे दी गई। इसे प्रौद्योगिकी एवं दूरसंचार मंत्री खालिद मकबूल सिद्दीकी ने पेश किया।

रिपोर्ट के अनुसार, बैठक के बाद मीडिया कर्मियों से बात करते हुए सिद्दीकी ने कहा, पाकिस्तान पहले से ही सूचना एवं प्रौद्योगिकी के प्रसार सहित कई क्षेत्रों में दुनिया से पीछे है। अगर हम अपने आधिकारिक काम को ई-गवर्नेस में परिवर्तित नहीं करते हैं, तो आने वाले समय में चीजें खराब हो जाएंगी।

मंत्री ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में आईटी के बड़े स्तर पर होने वाले उपयोग से भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment