ब्रिटिश संसद में सम्मानित किए गए इंडियन स्पोर्ट्स फैन यूके प्रमुख

कॉन्फ्लुएंस फाउंडेशन द्वारा 26 से 28 सितंबर तक महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ को ब्रिटिश आधार पर भारत के प्रवासी दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।

ब्रिटिश संसद में कुलदीप अहलावत ने कहा, मैं बेहद खुश हूं कि खेल प्रशंसकों के विकास में मेरे काम को इस स्तर पर पहचाना और सराहा जा रहा है। यह निश्चित रूप से भारत के लिए एक बड़ा सम्मान है। इसके साथ, मैं भारतीय खेल प्रशंसक समुदाय के सभी सदस्यों को बधाई देता हूं और आने वाले वर्षों में निरंतर योगदान देने का वादा करता हूं।

हरियाणा के रोहतक में जन्मे कुलदीप अहलावत एक उत्साही खेल प्रशंसक हैं, जो इंडियन स्पोर्ट्स फैन कम्यूनिटी के माध्यम से ब्रिटेन में खेल समुदाय की ओर लगातार काम कर रहे हैं।

कुलदीप ने क्रिकेट विश्व कप 2019 मे सबसे बड़े प्रशंसकों को सम्मानित करने वाले पहले ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन अवार्डस के साथ हॉकी महिला विश्व कप 2018 में 5 डेकेड्स 50 पिक्च र्स जैसे कार्यक्रम कर फैन्स को एकत्रित होने के कई मौके दिए।

कॉन्फ्लुएंस फाउंडेशन द्वारा भारत कॉन्क्लेव के दूसरे संस्करण को प्रस्तुत करते हुए यह कार्यक्रम भारतीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों और व्यंजनों की मेजबानी करेगा।

अंतर्राष्ट्रीय सहकर्मियों के बीच उद्यमशीलता के दायरे को खोलने के लिए व्यवसायिक क्रांति को उत्प्रेरित करने के लिए, सैकड़ों व्यापारिक नेता और भारतीय व्यवसाय व प्रमुख बॉलीवुड अभिनेता संजय कपूर, पेशेवर फिल्म स्टूडियो के संस्थापक संदीप मारवाह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की पत्नी अमृता फडणवीस व कई अन्य हस्तियां इस कार्यक्रम का हिस्सा बनीं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment