यू-23 कुश्ती : नैना, पूजा के हिस्से स्वर्ण

शिरडी, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। हरियाणा की नैना (72 किलोग्राम भारवर्ग) और पूजा (76 किलोग्राम भारवर्ग) ने शनिवार को यहां जारी महिलाओं की दूसरी अंडर-23 राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम किए हैं।

इस चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली खिलाड़ी हंगरी के बुडापेस्ट में 28 अक्टूबर से तीन नवंबर तक होने वाली अंडर-23 विश्व चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

कुल 10 भारवर्ग में आयोजित इस चैम्पियनशिप में हरियाणा ने कुल नौ पदक अपने नाम किए जिनमें से छह स्वर्ण और तीन कांस्य पदक हैं।

इसी साल एशियाई अंडर-23 कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली नैना ने फाइनल में दिल्ली की रीना को 6-0 से हराया। वहीं पूजा ने पंजाब की नवजोत को 11-0 से मात दी।

हरियाणा की ज्योति ने 50 किलोग्राम भारवर्ग में हिमाचल प्रदेश की प्रीति को 11-0 से मात दी। 57 किलोग्राम भारवर्ग और 65 किलोग्राम भारवर्ग में भी हरियाणा की पिंकी और निशा ने स्वर्ण अपने नाम किए।

हरियाणा की सुमन ने 68 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली की रौनक को 10-0 से मात दी।

53 किलोग्राम और 62 किलोग्राम में हरियाणा की अंकुश और पूजा को कांस्य से संतोष करना पड़ा। 53 किलोग्राम में दिल्ली की पूजा ने स्वर्ण जीता तो वहीं 62 किलोग्राम में महाराष्ट्र की रेशमा माने ने 62 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण अपने नाम किया।

मध्य प्रदेश के हिस्से में भी एक स्वर्ण आया। रानी राणा ने 55 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में उत्तर प्रदेश की मानषी यादव को 6-0 से पटका। 59 किलोग्राम भारवर्ग में उत्तर प्रदेश की पूजा यादव ने दिल्ली की ममता को 2-0 से हरा अपने गले में सोने का तमगा डाला।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment