विशाखापट्टनम टेस्ट : रोहित, मयंक ने भारत को बेहतरीन शुरुआत दिलाई

विशाखापट्टनम, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय टीम ने दमदार शुरुआत करते हुए बुधवार को यहां एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच में लंच तक बिना कोई विकेट खोए 91 रन बना लिए हैं।

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का यह पहला मैच है। लंच तक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 52 और मयंक अग्रवाल 39 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

इससे पहले, मेजाबन टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए संयम के साथ बल्लेबाजी की और अपना विकेट नहीं गंवाया।

दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआत में गेंदबाजों को परखा और फिर अपने शॉट खेले। रोहित 84 गेंदों की अपनी पारी में अब तक दो छक्के और पांच चौके लगा चुके हैं जबकि मयंक ने एक छक्का और छह चौके जड़े हैं।

यह दोनों पहली बार भारत में पारी की शुरुआत कर रहे हैं। एक सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित को यह पहला टेस्ट मैच हैं। वह अब तक भारतीय टीम के लिए टेस्ट में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते थे।

दक्षिण अफ्रीका की टीम इस मैच के साथ अपने आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के अभियान की भी शुरुआत कर रही है। दोनों टीमों की नजरें इस मुकाबले को जीतकर बढ़त हासिल करने पर होंगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment