भाजपा पहले सत्य के मार्ग पर चले, फिर गांधीजी की बात करे : प्रियंका

लखनऊ , 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी बुधवार को यहां गांधी संदेश यात्रा में शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा को पहले सत्य के मार्ग पर चलना होगा, और उसके बाद ही वह महात्मा गांधी जी की बात करे।

प्रियंका ने शहीद स्मारक से जीपीओ तक बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ करीब ढाई किलोमीटर की पदयात्रा की और जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि भारतीय जनता पार्टी को गांधी जी के दिखाए सत्य के मार्ग पर चलना है तो पहले उसको सच्चा होना पड़ेगा।

उन्होंने कहा, भाजपा कुछ भी कर ले मगर सत्य के रास्ते पर चलना गांधी जी का आदेश था। भाजपा पहले सत्य के पथ पर चले, फिर गांधी जी की बात करे।

प्रियंका ने कहा, महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है। जब महिलाएं अत्याचार के खिलाफ लड़ती हैं, संघर्ष करती हैं तो उन्हें दबाया जाता है, उनपर अत्याचार किया जाता है। हम महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं।

प्रियंका को पार्टी प्रदेश कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करना था, लेकिन वह जीपीओ से ही हवाईअड्डे रवाना हो गईं।

पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने राज्य मुख्यालय में कार्यकर्ताओं से कहा, जिला प्रशासन ने एक साजिश के तहत प्रियंका को दौरे के लिए बहुत कम समय दिया। इसी वजह से वह पार्टी राज्य मुख्यालय नहीं आ सकीं।

उन्होंने आरोप लगाया, जिला प्रशासन ने प्रियंका को दोपहर 12़ 00 बजे से अपराह्न् 2़ 00 बजे तक का ही समय दिया था और उसने पूरी कोशिश की कि प्रियंका 1.30 बजे तक पार्टी कार्यालय न पहुंच पाएं। चूंकि उन्हें दिया गया समय खत्म हो गया था, इसलिए प्रियंका ने पार्टी राज्य मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करने का कार्यक्रम रद्द कर दिया।

गांधी जयंती पर सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने शहीद स्मारक से गांधी प्रतिमा जीपीओ तक पदयात्रा की। प्रदेश भर से जुटे कार्यकर्ताओं का नेतृत्व प्रियंका ने किया। प्रियंका को सुबह 11 बजे शहीद स्मारक पहुंचना था, लेकिन वह करीब अपराह्न् एक बजे पहुंचीं। यहां पुष्पांजलि अर्पित कर उन्होंने पदयात्रा शुरू की।

सूत्रों के अनुसार, प्रियंका को दो दिन से बहुत तेज बुखार है। इसके बावजूद उन्होंने तेज रफ्तार से कार्यकर्ताओं के साथ पदयात्रा की। काफी अर्से बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ भी जुटाने में कामयाब रही।

-- आईएएनएस

Related News

Leave a Comment