संदिग्धों की तलाश में रात भर दिल्ली पुलिस ने छानी खाक, सुबह खड़ी थी खाली हाथ

नई दिल्ली, 3 अक्टूबर 2019 (आईएएनएस)। देश के खुफिया तंत्र से मिली एक अदद खास सूचना ने दिल्ली पुलिस की नींद उड़ा दी। सूचना थी कि, दिल्ली में कुछ संदिग्ध लोग घुस आये हैं। खुफिया जानकारी में दिल्ली पुलिस को वे इलाके भी बता दिये गये, जिनमें संदिग्धों के छिपे होने की आशंका थी।

खुफिया तंत्र की सूचना पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल, क्राइम-ब्रांच से लेकर 15 जिलों तक की अधिकांश आधी रात के बाद दिल्ली की सड़कों पर उतर आयी। स्पेशल सेल की टीमें उत्तर-पूर्वी जिला के जाफराबाद, सीलमपुर, वेलकम, पूर्वी जिले के कई इलाकों में रात भर संदिग्ध को तलाशती रहीं।

इसी तरह स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की कुछ टीमें पुरानी दिल्ली की घनी आबादी जैसे चांदनी चौक, चितली कवर, चांदनी महल में गली-गली भटकती रहीं। दिल्ली पुलिस की टीमों ने जामिया नगर, ओखला (यमुना नदी के किनारे बसी अनधिकृत कालोनी) में भी तड़के पांच बजे तक चक्कर काटे।

दिल्ली पुलिस में उच्च पदस्थ एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, सूचना आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कुछ आतंकियों के घुस आने की थी। इसीलिए सर्च ऑपरेशन में स्पेशल सेल को लगाया गया होगा। वरना स्थानीय अपराधियों को दबोचने में तो दिल्ली पुलिस के थानों की पुलिस की समर्थ थी।

यह अलग बात है कि, दिल्ली पुलिस के इतने बड़े लाव-लश्कर के राष्ट्रीय राजधानी की संकरी गलियों में पूरी रात भटकने के बाद भी सुबह वो खाली हाथ खड़ी थी। हालांकि सूत्र बताते हैं कि, दिल्ली पुलिस की एक खास टीम ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है।

इस बारे में आईएएनएस ने दिल्ली पुलिस प्रवक्ता और मध्य दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त मंदीप सिंह रंधावा से कई बार पुष्टि के लिए संपर्क किया। पुलिस प्रवक्ता ने मगर रात भर छापेमारी और दो संदिग्धों को हिरासत में लिये जाने की पुष्टि में कोई जबाब नहीं दिया।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment