विशाखापट्टनम टेस्ट : एल्गर-डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका की पारी को संभाला

विशाखापट्टनम, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए यहां एसीए-वीसीए स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका की पारी को संभाल लिया है।

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में 50 ओवरों में चार विकेट खोकर 153 रन बना लिए हैं। एल्गर 76 और डु प्लेसिस 48 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 502 रनों पर घोषित कर दी थी। इस लिहाज से दक्षिण अफ्रीका अभी भी भारत से 349 रन पीछे है।

मैच के तीसरे दिन भी मेहमान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उप-कप्तान टेम्बा बावुमा 18 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। बावुमा को अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने अपने जाल में फंसाया और दक्षिण अफ्रीका को 63 के कुल योग पर चौथा झटका दिया।

इसेक बाद हालांकि, मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने धैर्य दिखाया और टीम की स्थिति थोड़ी बेहतर हुई। एल्गर और डु प्लेसिस के बीच अबतक 90 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन दो जबकि रवींद्र जडेजा और ईशांत एक-एक विकेट ले चुके हैं।

मेजबान टीम के गेंदबाजों ने गुरुवार को भी दमदार गेंदबाजी की थी और दक्षिण अफ्रीका के तीन विकेट महज 39 रनों पर ही चटका दिए थे।

भारत ने मयंग अग्रवाल के 215 और रोहित शर्मा के 176 रनों के बूते विशाल स्कोर खड़ा किया था।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment