भोपाल में हादसा रोकने क्रेन से होगा दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन

भोपाल, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के छोटे तालाब में गणेश प्रतिमा के विसर्जन के दौरान हुए हादसे को ध्यान में रखकर प्रशासन ने दुर्गा प्रतिमाओं को विसर्जन नाव से नहीं, बल्कि क्रेन से करने का निर्णय लिया है।

राज्य के जनसम्पर्क मंत्री पी़ सी़ शर्मा ने जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राजधानी के छोटा तालाब के सभी विसर्जन घाटों पर केवल क्रेन द्वारा ही मां दुर्गा की प्रतिमाओं का विसर्जन कराएं। किसी भी घाट पर श्रद्घालु नाव के द्वारा तालाब के अंदर जाकर विसर्जन नहीं करें, इसकी सख्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

मंत्री शर्मा ने रविवार को विधायक आरिफ मसूद के साथ छोटा तालाब के खटलापुरा घाट पर पहुंचकर प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए किए गए सुरक्षा इंतजामों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि दशहरा पर्व और दुर्गा विसर्जन के दौरान सभी घाट पर प्रशासन पूरी तरह सतर्क रहे और सुरक्षा व्यवस्थाओं पर लगातार नजर रखे।

ज्ञात हो कि गणेश उत्सव के समापन मौके पर गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के समय छोटा तालाब में नाव के पलटने से 11 लोगों की डूबकर मौत हो गई थी। इसी तरह का हादसा फिर से न दोहराया जाए, इसे ध्यान में रखकर दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन नाव से नहीं, बल्कि क्रेन से कराए जाने का निर्णय हुआ है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment