उप्र : राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दुर्गापूजा व विजयादशमी की शुभकामनाएं दी

लखनऊ, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्गापूजा और विजयादशमी की प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

राज्यपाल ने मंगलवार को अपने बधाई संदेश में कहा है कि, दुर्गा पूजा और दशहरा का पर्व हम सभी को असत्य पर सत्य की विजय का संदेश देता है। हम सभी को यह पर्व प्रेम और सौहार्द से मनाते हुए समाज में व्याप्त बुराइयों व कुरीतियों का परित्याग करना चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों को बधाई देते हुए कहा, विजयादशमी का पर्व अधर्म पर धर्म, बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है। इसी दिन भगवान श्रीराम ने रावण का संहार किया था। विजयादशमी शक्ति उपासना का भी उत्सव है। नौ दिन जगदम्बा की उपासना करने से शक्ति का संचार होता है।

मुख्यमंत्री ने कहा, अधर्म, अन्याय और आसुरी प्रवृत्तियों पर धर्म, न्याय और उदात्त मानवीय मूल्यों की विजय के महापर्व विजयादशमी की सभी देशवासियों को अनेक शुभकामनाएं। मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि वे हम सभी का कल्याण करें।

विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी शुभकामनाएं दी हैं।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment