हरियाणा में शाह की रैलियां बुधवार से, मोदी की 14 अक्टूबर से

नई दिल्ली, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंकी है। प्रदेश में भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैलियां बुधवार से शुरू हो रही हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा में अपने अभियान का आगाज 14 अक्टूबर से करेंगे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं को यह जानकारी दी। तोमर हरियाणा में पार्टी के चुनाव प्रभारी भी हैं।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री हरियाणा में चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे और उनकी पहली जनसभा 14 अक्टूबर को बल्लभगढ़ में होगी।

इसके बाद 15 अक्टूबर को मोदी प्रदेश के चरखी दादरी और कुरुक्षेत्र में रैलियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री इसके बाद 18 अक्टूबर को हिसार में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

तोमर ने कहा, हमने प्रधानमंत्री से हरियाणा के लिए ज्यादा समय मांगा था, लेकिन अभी तक चार रैलियों की स्वीकृति मिली है।

उन्होंने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह प्रदेश में 12 रैलियां करेंगे और उनकी पहली रैली बुधवार को हो रही है। वहीं, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हरियाणा में चुनावी अभियान के तहत 12-14 रैलियों को संबोधित करेंगे।

तोमर ने बताया कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हरियाणा में पार्टी के चुनावी अभियान में हिस्सा ले रहे हैं।

हरियाणा में चुनाव प्रचार के लिए पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी पहुंचेंगे।

हरियाणा में पार्टी के लिए मुख्य चुनावी मुद्दे को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बार विधान चुनाव में स्थानीय मुद्दों के साथ-साथ राष्ट्रीय मुद्दे भी हैं, जिनमें अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का मुद्दा अहम है।

उन्होंने कहा, हरियाणा कृषि प्रधान राज्य है और देश की सेना में प्रदेश के लोगों की अहम भूमिका है और उन्होंने देश के लिए अपनी शहादत दी है। इसलिए अनुच्छेद 370 को हटाए जाने से लोग खुश हैं।

मालूम हो कि मोदी सरकार ने अपनी दूसरी पारी में बीते अगस्त महीने में एक बड़ा फैसला लेते हुए जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए को निरस्त कर दिया।

तोमर ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की अगुवाई प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कार्यो के साथ-साथ केंद्र सरकार द्वारा खासतौर से किसानों के हित के लिए उठाए गए कदमों का इस चुनाव में पार्टी को फायदा होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने शिक्षकों की भर्तियों से लेकर तबादले में होने वाले भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई है।

--आईएएनएस

Related News

Leave a Comment