यूट्यूब ने 6 साल की इस लड़की को बनाया करोड़पति

यूट्यूब दुनिया भर में ऑनलाइन कमाई का सबसे बेहतर जरिया ही नहीं, बल्कि इसने लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मंच भी दिया है।यूट्यूब के द्वारा कई लोग रातों रात लखपति भी बन गए।

इसी लिस्ट में दक्षिण कोरिया की बोरम का भी नाम शामिल हो गया है, जो महज 6 साल की उम्र में 55 करोड़ की मालकिन बन गई है। यही नहीं इस बच्ची के 2 यूट्यूब चैनलों के करीब 3 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। यूट्यूब ने बोरम को इतना मालामाल कर दिया कि उसने अपने परिवार के लिए 55 करोड़ (80 लाख डॉलर) कीमत की पांच मंजिला इमारत भी खरीद ली है।

यूट्यूब पर बोरम के दो लोकप्रिय चैनल हैं। एक में वह खिलौनों की समीक्षा करती हैं और दूसरा वीडियो ब्लॉग है। पहले टॉय रिव्यू चैनल के 1.36 करोड़ सब्सक्राइबर हैं जबकि दूसरे चैनल वीडियो ब्लॉग के 1.76 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। इस चैनल में बोरम अपने परिवार की रोजमर्रा जिंदगी के वीडियो अपलोड करती है। संयुक्त रूप से बोरम के दोनों यूट्यूब चैनल दक्षिण कोरिया के सबसे ज्यादा कमाई वाले यू ट्यूब चैनल भी बन गए हैं।

साल 2017 की एक क्लिप में बोरम बता रही हैं कि वह कैसे पिता के पर्स से पैसे चुराती हैं। इसके बाद कार चलाने की कोशिश करती है। इसके बाद फैमिली कोर्ट ने बोरम के माता-पिता को तलब किया। बोरम की काउंसलिंग का आदेश दिया। फोर्ब्स के मुताबिक अमेरिका के सात साल के रियान काजी यूट्यूब के जरिए कमाई करने के मामले में सबसे आगे हैं। रियान ने यूट्यूब से 152 करोड़ कमाए हैं। 

Related News

Leave a Comment