हंगरी में होगा इंडिया का जलवा, 7 अक्टूबर से होगा इंडियन फिल्म फेस्टिवल का आयोजन

सादिक़ जलाल, नई दिल्ली। भारत के सिनेमा ने अपने जादू से दुनिया को मंत्रमुग्ध करना जारी रखा है, बुडापेस्ट में दर्शकों को लगातार 5 वें साल भारतीय फिल्मों की भव्यता का अनुभव कराने के लिए तैयार किया गया है।
प्रेम और खुशी फैलाने के उद्देश्य से भारतीय सिनेमा का प्रतिष्ठित ब्रांड हंगरी में भारत के दूतावास और भारतीय फिल्म महोत्सव वर्ल्डवाइड के रूप में प्रदर्शित होगा, जो बुडापेस्ट में मेगा इंडियन फिल्म उत्सव 5 वीं के 5 वें संस्करण को संयुक्त रूप से आयोजित करने के लिए तैयार है।
7 - 13 अक्टूबर 2019 को कला सिनेमा गुलाबी राज्य में भारतीय फिल्म उत्सव भारतीय सिनेमा और भारतीय सिनेमा के माध्यम से भारत और हंगरी के बीच कला और संस्कृति को बढ़ावा देने का एक प्रयास है, जो विभिन्न भारतीय भाषाओं में 12 मास्टरपीस फिल्मों का प्रदर्शन करेगा, जो कप्तान राहुल सुदेश बाली द्वारा चतुराई से क्यूरेट किए जाएंगे और पुरस्कार विजेता अभिनेताओं और फिल्म मेकर्स में शामिल होंगे।
भारतीय सिनेमा जैसे राइमा सेन, उमेश शुक्ला, राहुल मित्रा और डॉ राजू चड्ढा और साथ ही हंगेरियन फिल्म, आर्ट एंड कल्चरल फ्रेटरनिटीज के कुछ सबसे बड़े नाम हैं। भारतीय फिल्म महोत्सव हंगरी की घोषणा करने वाली एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन हंगरी के दूतावास दिल्ली में किया गया था। राजू चड्ढा ने मीडिया के साथ हंगरी के राजदूत एच.ई. गयुला पेथो ने क्यूरेटर IFFW कप्तान राहुल सुदेश बाली के साथ उत्सव में अंतर्दृष्टि दी।
भारतीय सिनेमा कोए भारत से प्रदर्शित होने वाली पथ प्रदर्शक फिल्मों के लिए समर्पित है, जिन्हें हंगरी में द एम्बेसी ऑफ इंडिया के संरक्षण में भारतीय फिल्म फेस्टिवल वर्ल्डवाइड (IFFW) द्वारा सावधानीपूर्वक क्यूरेट किया गया है।
बुडापेस्ट में फिल्म प्रेमियों और दर्शकों को इन भारतीय फिल्मों के माध्यम से मास्टर फिल्म निर्माताओं द्वारा रचनात्मक प्रतिभा के कुछ महान कार्यों को देखने का अवसर मिलेगा जो दोनों देशों के बीच दोस्ती के बंधन को मजबूत करने में एक लंबा रास्ता तय करेंगेI

Related News

Leave a Comment