8 साल के बच्चे ने भूख से तड़पकर दे दी जान...

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में बुधवार को एक 8 साल के बच्चे की भूख की वजह से मौत हो हुई है। वहीं परिवार के 5 लोगों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर उन लोगों की हालत अभी गंभीर बनी हुई है।

मामले की जानकरी जब इलाके के एसडीएम को लगी तो उन्होंने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं। मामला सामने आने के बाद प्रदेश की सरकार और प्रशासन पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। SDM में अंशु जावला कहा- अगर मामले में कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

परिवार के रिश्तेदारों का कहना है कि बच्चे की हालात ज्यादा खराब हो गई थी। परिवार की आर्थिक स्थिति भी इतनी ठीक नहीं है कि वह रोज सभी लोग पेट भर के खाना खा सकें। जिस दिन उनको मजदूरी मिल जाती तो उस दिन उनके खाने का इंतजाम हो जाता था।

लेकिन बारिश की वजह से जब काम नहीं मिला तो पूरा परिवार की भूख की वजह से बीमार हो गया। जहां 8 साल के बच्चे की मौत हो गई और परिवार के 5 सदस्यों का अभी इलाज चल रहा है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस परिवार को राज्य और केंद्र सरकार की किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल रहा था। लेकिन गांव के लोग उनकी मदद करते  रहते थे। वहीं पीड़ितों का इलाज कर रहे डॉक्टर का कहना है कि इनको देखकर ऐसा लग रहा जहां इन लोगों ने कई दिनों से खाना नहीं खाया हो।

Related News

Leave a Comment