यूट्यूब पर देखा हीरा खोजने तरीका, युवती को ऐसे मिला 80 लाख का डायमंड

27 वर्षीय एक युवती अपने परिवार के साथ अर्कांसस क्रेटर ऑफ डायमंड्स स्टेट पार्क घूमने के लिए पहुंची थीं। इस दौरान युवती यूट्यूब पर हीरा कैसे खोजें, इसका वीडियो देखने लग गई।

अभी वो वीडियो देख ही रही थी कि तभी इस युवती के भाग्य ने साथ दिया। अचानक ही उनके हाथ पीले रंग का असली हीरा लग गया।

पहले तो उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ लेकिन जब उन्होंने स्टेट्स पार्क के अधिकारियों को इस दिखाया तो पता चला कि ये हीरा करीब 3.72 कैरेट का है। इस हीरे की कीमत सुनकर आप भी चौंक जाएंगे।

अर्कांसस स्टेट पार्क की वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, टेक्सास की रहने वाली 27 वर्षीय मिरांडा हॉलिंगशीड अपने परिवार को साथ छुट्टिया मनाने के लिए स्टेट पार्क पहुंची थी। इसी दौरान जब वो घूम रही थीं उन्हे करीब 3.72 कैरेट का हीरा हाथ लग गया।

ये हीरा उन्हें उस समय मिला जब वो यूट्यूब पर हीरा कैसे खोजें इस तरह के वीडियो देख रही थीं। करीब एक घंटे तक उन्होंने यूट्यूब पर हीरा खोजने को लेकर वीडियो देखा, लेकिन उन्हें शायद ही उम्मीद रही होगी कि उन्हें हीरा मिल जाएगा। लेकिन उन्हें हीरा खोजने में कामयाबी मिल गई और उनके हाथ लगा पीला हीरा।

Gizmodo की एक रिपोर्ट में के मुताबिक, मिरांडा हॉलिंगशीड ने बताया, मैं छाया में बैठी हुई थी और हीरा कैसे खोजें इसको लेकर YouTube वीडियो देख रही थी। इसी दौरान मैंने एक पल के लिए अपने बच्चे को देखने की कोशिश की, जो मेरे साथ ही मौजूद था। जब मैंने उसे देखने के लिए नीचे देखा, तो मैंने इस हीरे को पत्थरों के बीच में पड़ा हुआ देखा।


जब हॉलिंगशीड को ये हीरा मिला तो उन्हें भरोसा नहीं हुआ। यही वजह है कि वो इसे लेकर स्टेट पार्क के डायमंड डिस्कवरी सेंटर में ले गई, जहां कर्मचारियों ने इस हीरे की जांच के बाद बताया कि ये 3.72 कैरेट का असली पीला हीरा है।

फिलहाल हॉलिंगशीड को मिले हीरे की कीमत कितनी है, ये साफ नहीं हो सका है लेकिन ऐसा माना जा रहा है यह 70 से 80 लाख रुपये तक का हो सकता है।

Related News

Leave a Comment