पहली पत्नी को तलाक दिए बिना इन 5 बॉलीवुड सेलेब्स ने की दूसरी शादी, कुछ ने अपनाया इस्लाम

बॉलीवुड में प्यार, तकरार, ब्रेकअप, शादी और तलाक हमेशा से ही आम बात रही है। सालों से बॉलीवुड में ये चीज़ कभी नहीं बदली। कोई नहीं जानता कि कब किसी अभिनेता और अभिनेत्री के अफेयर की खबर सामने आ जाए। आज हम आपसे बात करेंगे बॉलीवुड की उन 5 बड़ी हस्तियों की, जो अपनी पहली बीवी के होते हुए भी दूसरी शादी कर चुके हैं।

1- धर्मेंद्र

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है धर्मेंद्र का। धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से दो बेटे और दो बेटियां होने के बावजूद हेमा मालिनी से प्यार किया। बड़ी बात तो ये है कि धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही हेमा मालिनी से शादी कर ली। धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी करने के लिए पहले इस्लाम धर्म कबूल किया था। 

2- राज बब्बर

इस लिस्ट का दूसरा नाम है दिग्गज अभिनेता और वर्तमान में कांग्रेस के बड़े नेता राज बब्बर का। राज बब्बर की पहली पत्नी नादिरा थी। लेकिन पहले से ही शादीशुदा होने के बावजूद स्मिता पाटिल को देखकर राज बब्बर खुद को उनके प्यार में पड़ने से नहीं रोक पाए। राज चाहते थे कि नादिरा को तलाक देकर स्मिता से शादी कर ली जाए। लेकिन नादिरा राज को तलाक देने के लिए तैयार नहीं हुई। राज ने नादिरा की कोई परवाह नहीं कि और बिना नादिरा को तलाक दिए ही स्मिता पाटिल से शादी कर ली। इन दोनों का एक बेटा भी हुआ। हालांकि बेटे जन्म के कुछ समय बाद ही स्मिता पाटिल की मृत्यु हो गई।

3- सलीम खान

बॉलीवुड के मशहूर स्क्रिट राइटर सलीम खान का नाम भी इस लिस्ट में आता है। सलीम खान की पहली पत्नी सलमा खान हैं। सलमा से इनको तीन बेटे, सलमान, अरबाज़ और सुहैल खान हैं। साथ ही दो बेटियां भी हैं। लेकिन सलीम खान भी अपना दिल अपने ज़माने की मशूहर डांसर हेलेन को दे बैठे। आखिरकार पत्नी सलमा की परमिशन लेकर सलीम खान ने हेलेन से शादी कर ली।

4- संजय खान

संजय खान अपने ज़माने के मोस्ट हैंडसम बॉलीवुड अभिनेताओं में से एक थे। संजय की पहली पत्नी ज़रीन कटरक थी। लेकिन ज़रीन से शादी के 10 साल के बाद संजय खान ज़ीनत अमान से इश्क कर बैठे। संजय ने बिना अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए ज़ीनत अमान से शादी कर ली। हालांकि दो सालों बाद ही ये शादी टूट भी गई।

5- महेश भट्ट

महेश भट्ट की पहली पत्नी का नाम किरण है। उनसे इनकी एक बेटी है, जिसका नाम पूजा भट्ट है। आप इन्हें जानते होंगे। ये 90 के दशक की बड़ी अभिनेत्री थीं। यूं तो महेश भट्ट का नाम परवीन बाबी से भी जुड़ा था। लेकिन अंत में महेश भट्ट ने बिना किरण को तलाक दिए सोनी राजदान से शादी कर ली। उनसे इनकी दो बेटियां हैं। एक बेटी आलिया भट्ट आज फिल्मों में बड़ा नाम बन चुकी हैं। बता दें कि सोनी राजदान से शादी करने के लिए महेश भट्ट ने इस्लाम धर्म अपनाया था।

Related News

Leave a Comment