ये खूबसूरत मॉडल कभी सड़कों पर मांगती थीं भीख...

शोहरत और बुलंदियों को छूने वाली टॉप मॉडल लोरना टकर के लिए एक समय ऐसा भी था, जब वह दाने-दाने को मोहताज थी और बेघर होकर सड़क पर लोगों से भीख मांगने को मजबूर थी।  हाल ही लोरना पर बनाई गए एक डाक्युमेंट्री फिल्म में यह बड़ा खुलासा हुआ है। इस डाक्युमेंट्री फिल्म को लोरना के दोस्त और लेखक मारगो स्टीनले ने बनाई है।
इस संबंध में प्रकाशित मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब लोरना 17 साल की थी, तब लाचार हालात में एक लंदन के चेरिंग क्रॉस स्टेशन के पास दवा के लिए भीख में पैसे मांग रही थी, तभी उन पर एक एड एजेंसी की नजर पड़ी थी।

तीन बच्चों की मां लोरना अब 30 साल की हो चुकी है और अपने लंबे करियर के दौरान वह दुनिया के कई बड़े ब्रांडों के लिए मॉडलिंग भी कर चुकी है। यहां तक कि कभी सड़कों पर भीख मांगने वाली लोरना नामी ब्रांडों के लिए रैम्प पर कैटवॉक भी कर चुकी है।

लोरना ने बताया कि मात्र 14 की उम्र में उनका परिवार बेघर हो गया था। तब उनके माता-पिता और चार भाई बहनों को सड़क के किनारे एक झोपड़ी में रहने के लिए मजबूर होना पड़ा था। तब इस हालात में उन्हें भी परिवार के पालन पोषण के लिए काम करना पड़ा और भीख भी मांगनी पड़ी। तब लंदन में फोटोग्राफर स्टीवन क्लेन और रैनकिन की निगाहें उन पर पड़ी और उन्होंने मॉडलिंग के प्रेरित किया था।


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment