एक लॉटरी टिकट और 6 करोड़पति, जानते हैं कि उनकी किस्मत कैसे चमकी

कोच्चि: केरल मेगा लॉटरी में एक टिकट पर 6 लोगों की किस्मत पलट गई है। थिरुओनम बम्पर लॉटरी का पहला पुरस्कार 12 करोड़ रुपये में खोला गया है, जिसे टिकट संख्या TM 160869 से जीता गया है। वास्तव में, 6 लोगों ने पैसे जोड़कर इस बम्पर लॉटरी का टिकट खरीदा था। कोल्लम के 6 ज्वैलर्स ने इस लॉटरी को पैसे से खरीदा था।


सिर्फ 300 रुपये का टिकट खरीदने से 6 लोगों की किस्मत चमक गई और उन्होंने 12 करोड़ रुपये का इनाम जीता। लॉटरी के लिए टिकट की बिक्री 21 जुलाई 2019 से शुरू हुई थी। लॉटरी विभाग ने कहा है कि विजेताओं को जीते हुए पैसे लेने के लिए 30 दिनों के भीतर दावा करना होगा। हालांकि, विजेता को 12 करोड़ की पूरी राशि नहीं मिलेगी। इसमें से करीब 7.5 करोड़ रुपये टैक्स में कटौती के बाद उनके हाथ में आ जाएंगे। आपको बता दें कि राज्य सरकार द्वारा चार बम्पर फेस्टिवल ड्रॉ निकाले जाते हैं। ओणम, विशु, क्रिसमस और दशहरा पर बंपर ड्रॉ निकाले जाते हैं।


आपको बता दें कि ऐसा ही एक मामला अगस्त के महीने में सामने आया था जब भारतीय दोस्तों ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एक बड़ी लॉटरी का पुरस्कार जीता था। भारत के तेलंगाना राज्य के निज़ामाबाद जिले के निवासी दो दोस्त विलास रिक्काला और रवि मासीपेड्डी लंबे समय से टिकट खरीद रहे थे और आखिरकार, 29 जुलाई को खरीदा गया टिकट उनके लिए वरदान साबित हुआ, जिनकी पुरस्कार राशि 1.5 करोड़ दिरहम थी यानी भारतीय मुद्रा। 27 करोड़ 86 लाख 67 हजार रुपये था।

Related News

Leave a Comment