विधायक अदिति सिंह के इस्तीफे पर अड़े नेता

रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने पर पार्टी ने गंभीर कदम उठाते हुए शुक्रवार को उन्हें नोटिस दिया और दो दिन के भीतर जवाब मांगा। कारण बताओ नोटिस में कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पार्टी ने दो दिन के विशेष सत्र के बहिष्कार का फैसला किया था और इस संबंध में व्हिप भी जारी किया था। लेकिन अदिति ने पार्टी के निर्देश की अवहेलना की।

लल्लू ने अदिति से कहा कि उनका सत्र में शामिल होना ‘‘अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधि है।’’ अदिति से दो दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। अदिति के पार्टी निर्णय की अवहेलना कर विशेष सत्र में शामिल होने से सदन में उस समय मौजूद रहे विधायक आश्चर्यचकित हो गये थे।

रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर बुलाये गये उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र में हिस्सा लिया। हालांकि उनकी पार्टी ने इस सत्र का बहिष्कार किया है।

उन्होंने बुधवार से शुरू हुए 36 घंटे चलने वाले विशेष सत्र में हिस्सा लिया और अपनी बात भी रखी। इस बीच खबर है कि कांग्रेस ने अपने विधायक से नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। नोटिस मिलते ही अदिति सिंह को दो दिन में जवाब देने को कहा गया है। चर्चा यह है कि कांग्रेस विधायक को योगी सरकार ने वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। 

Related News

Leave a Comment