अफगानिस्तान टीम ने केवल टेस्ट और टी 20 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए घोषणा की, दोनों टीम देखें

बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और टी 20 श्रृंखला के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की घोषणा की गई है। इस श्रृंखला में कई नए चेहरों को भी मौका दिया गया है और टीम को राशिद खान के नेतृत्व में खेला जाना है। जबकि कई खिलाड़ियों को टीम से बाहर भी कर दिया गया है।

टीम अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को अफगानिस्तान बोर्ड ने 12 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। उनके अलावा टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज नासिर जमाल, बाएं हाथ के स्पिनर शरफुद्दीन अशरफ, तेज गेंदबाज फेथफुल मोमेंट और बाएं हाथ के स्पिनर वकार सलामखेल को भी टीम से बाहर कर दिया गया है।

दूसरी ओर, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शापूर जादरान, जिन्होंने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है और जून 2018 में भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलने वाले झाझाई को टीम में शामिल किया गया है।

इसके अलावा बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर जहीर खान, मध्यम तेज गेंदबाज अहमद शिरजाद, इब्राहिम जदरान और लेग स्पिनर कैस अहमद को भी अवसर दिए गए हैं।

मुख्य चयनकर्ता एंडी मोल्स ने कहा कि हमने कप्तान की सलाह पर 17 सदस्यीय टी 20 टीम का चयन किया है। क्योंकि हमारे पास टी 20 एशिया कप और आईसीसी टी 20 विश्व कप जैसे दो बड़े टूर्नामेंट हैं। उन्होंने कहा कि हम इसके लिए एक अच्छी टीम तैयार कर रहे हैं और बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी के चयन पर विचार किया जाएगा।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच 5 से 9 सितंबर तक टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके बाद, 13 सितंबर से 24 सितंबर तक एक त्रिकोणीय टी 20 श्रृंखला भी खेली जाएगी, जिसमें जिम्बाब्वे भी शामिल होगा।

अफगानिस्तान टेस्ट टीम:

राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, मोहम्मद नबी, इहसनुल्लाह जानत, इब्राहिम ज़द्रान, रहमत शाह, हशमतुल्ला शाहिदी, इकराम अली खेल (विकेटकीपर), ज़हीर ख़ान पकाते, जावेद अहमदी, सय्यद अहमद शिरज़ाद, यामीन अहमदजई, अफ़ग़ान , शापूर जादरान और क़ैस अहमद।

अफगानिस्तान टी 20 त्रिकोणीय श्रृंखला टीम:

राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, मोहम्मद नबी, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, नजीब तारकई, मुजीब उर रहमान, शराफुद्दीन अशरफ, नजीब जादरान, शाहिदुल्लाह कमाल, करीम जानत, गुलबदीन नायब, फ़रीद अहमद मलिक, शफ़ीक़ुल्लाहुल्लाह शफ़्फ़ुल्लाहुल्ला नवीन-उल-हक, रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर)।

Related News

Leave a Comment