धोनी के संन्यास की चर्चा के बीच, इस दिग्गज ने दिया था बड़ा बयान , जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड के हाथों हार के बाद से, इस तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं कि विश्व कप खत्म होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा कर सकते हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। कई दिग्गज खिलाड़ियों ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बारे में अपनी राय व्यक्त की है। इस बीच, भारत के पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी देश के युवा खिलाड़ियों के लिए एक आदर्श हैं और उन्हें भारतीय टीम में बने रहना चाहिए।


सैयद किरमानी ने कहा कि "हमें उसे अकेला छोड़ देना चाहिए, सही समय आने पर वह सेवानिवृत्त हो जाएगा लेकिन हमें उसकी सेवानिवृत्ति के बारे में बात करना बंद कर देना चाहिए। जिस तरह से उसने भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी की है वह शानदार है और वह भारत का सर्वश्रेष्ठ कप्तान है। टेस्ट, वनडे और टी 20 में भारतीय टीम नई ऊंचाइयों पर। ”


किरमानी ने आगे कहा कि "महेंद्र सिंह धोनी टीम में खिलाड़ियों के लिए रोल मॉडल हैं। उन्हें टीम में बने रहना चाहिए। उन्होंने पहले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, यह उनका फैसला है। हमें इसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।" क्या किसी अन्य खिलाड़ी ने महेंद्र सिंह धोनी जैसी ख्याति प्राप्त की है? "


कोई धोनी की जगह लेगा

किरमानी ने कहा कि लोग महेंद्र सिंह धोनी के बारे में सवाल उठा रहे हैं, लोग विकेटकीपर के खेल के आखिरी दिनों में हमेशा ऐसे सवाल उठाते रहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि "कोई व्यक्ति महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेगा, हमारे पास तीन से चार प्रतिभाशाली विकेटकीपर हैं। विकेटकीपिंग क्रिकेट का एक आसान पहलू नहीं है, यह एक बहुत ही कठिन जगह है और काफी महत्वपूर्ण है। कोई भी सिर्फ विकेटकीपिंग दस्ताने नहीं कर सकता। पहनकर विकेटकीपिंग। ”

Related News

Leave a Comment