अमित शाह की सुरक्षा में रहेगी CRPF, नहीं लेंगे NSG

नई दिल्ली।  गृहमंत्री अमित शाह केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सुरक्षा में ही रहेंगे। ऐसा उनके कहने के बाद ही किया गया है। यह जानकारी सरकारी अधिकारियों ने दी।

दरअसल, पूर्व गृहमंत्री राजनाथ सिंह को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की सुरक्षा दी गई थी। खबरों के मुताबिक, अधिकारियों का कहना है कि अमित शाह को मई में गृहमंत्री बनाया गया था, जिसके बाद गृह मंत्रालय के वीआईपी सुरक्षा मूल्यांकन समिति ने यह तय किया कि उनकी सुरक्षा का प्रभार कौन देखेगा CRPF या फिर राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड क्योंकि सीआरपीएफ ने जुलाई 2014 से अमित शाह को सुरक्षा प्रदान की हुई थी।

गृह मंत्रालय की समिति वीआईपी सुरक्षा पर निर्णय लेने से पहले इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) द्वारा खतरे की धारणा को ध्यान में रखती है। अमित शाह के मामले में समिति ने चर्चा की कि वह पीएम नरेंद्र मोदी के बाद आतंकवादी समूहों के खतरे के मामले में वह सबसे ऊपर हैं।

समिति की बैठक में मौजूद रहे अधिकारियों में से एक अधिकारी ने बताया कि इस मुद्दे पर कुछ अधिकारियों ने कहा कि एनएसजी द्वारा गृह मंत्री को सुरक्षित रखना चाहिए। जब शाह से उनकी पसंद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह सीआरपीएफ के साथ संतुष्ट हैं।

Related News

Leave a Comment