पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित गिरफ्तार

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को पुलिस ने मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जोगी को उनके आवास मारवाही सदन से गिरफ्तार किया। वे छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं। उनकी गिरफ्तारी फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में हुई है।

उन पर आरोप है कि उन्होंने चुनावी हलफनामे में जन्म स्थान, जन्म तिथि और जाति को लेकर गलत जानकारी दी थी। जोगी को गैरोला के कोर्ट में पेश किया जाएगा।

मरवाही विधानसभा के पूर्व विधायक जोगी के खिलाफ गौरेला थाने में धारा 420 का प्रकरण दर्ज किया गया था। ये मामला 2013 में मरवाही से भाजपा की प्रत्याशी रहीं समीरा पैकरा ने दर्ज कराया था। शिकायत के मुताबिक, जोगी ने शपथ पत्र में अपना जन्म स्थान और जाति गलत बताई थी।

चुनाव हारने के बाद समीरा ने हाईकोर्ट में इस मामले को लेकर याचिका भी दायर की थी। हाईकोर्ट ने भाजपा नेता समीरा की याचिका को खारिज किया था।

इसी साल फरवरी महीने में समीरा गौरेला थाने गईं और उन्होंने जोगी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इसमें उन्होंने आरोप लगाया कि जोगी ने चुनाव के दौरान दिए गए शपथ पत्र में अपना जन्म वर्ष 1978 में ग्राम सारबहरा गौरेला में बताया है। जबकि उनका जन्म वर्ष 1977 में टेक्सास, अमेरिका में हुआ है।

Related News

Leave a Comment