मदर डेयरी के बाद अब अमूल दूध अगले हफ्ते से हो जाएगा महंगा

नई दिल्ली। मदर डेयरी ने हाल ही में दूध के दाम बढ़ाए हैं. इसके बाद प्रमुख डेयरी कंपनी अमूल ने कीमत बढ़ाने के लिए मना कर दिया है. जबकि पराग मिल्क फूड्स इस मामले पर अगले सप्ताह गौर करेगा. हालांकि, अमूल के गाय दूध का दाम पहले ही 44 रुपये और पराग मिल्क के गाय दूध का दाम 48 रुपये लीटर है. गुरुवार को प्रमुख दुग्ध आपूर्तिकर्ता कंपनी, मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में गाय के दूध की कीमत 2 रुपये बढ़ाकर 44 रुपये प्रति लीटर की है.
कंपनी कच्चे दूध की खरीद के लिए किसानों को अधिक भुगतान कर रही है. हालांकि, मदर डेयरी ने अन्य दूध के दाम में कोई वृद्धि नहीं की. अमूल ब्रैंड के तहत दूध और दुग्ध उत्पादों का मार्केटिंग करने वाली कंपनी गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) के प्रबंध निदेशक, आर एस सोढ़ी ने कहा कि गाय के दूध की कीमतें बढ़ाने की कोई योजना नहीं है.
अमूल का गाय का दूध पहले से ही 44 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. पराग मिल्क फूड्स के अध्यक्ष देवेंद्र शाह ने कहा कि कंपनी इस मुद्दे पर अगले सप्ताह सोच विचार करेगी. उन्होंने कहा कि हमारी गाय दूध कीमत पहले ही 4 रुपये प्रति लीटर अधिक यानी 48 रुपये प्रति लीटर है. शाह ने कहा कि महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसे राज्यों में अच्छी बारिश हुई है, इसलिए दूध की आपूर्ति स्थिति में सुधार होगा.

Related News

Leave a Comment