जैसे ही राहुल गांधी कश्मीर से वापस आए, मोदी सरकार ने बड़ा दांव खेला, अब कश्मीर में ...

जम्मू और कश्मीर में पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने धारा 370 को समाप्त करके एक ऐतिहासिक निर्णय लिया। लेकिन अभी भी, मुश्किलें कम नहीं हुई हैं। जहां एक ओर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस फैसले का विरोध किया, वहीं भारत के साथ राजनयिक और व्यापारिक संबंध तोड़ दिए। दूसरी ओर, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला, प्रियंका गांधी जैसे कई दिग्गज नेताओं ने भारत में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के इस फैसले का विरोध किया लेकिन कोई परिणाम नहीं निकला।

राहुल गांधी कश्मीर से लौटे

हाल ही में राहुल गांधी कश्मीर के हालात जानने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं के साथ श्रीनगर पहुंचे। लेकिन उन्हें वापस दिल्ली भेज दिया गया। कश्मीर से लौटने पर, राहुल गांधी ने ऐसे बयान दिए कि वे पाकिस्तान के मीडिया में प्रसिद्ध हो गए। उन्होंने कहा कि कश्मीर में स्थिति सामान्य नहीं है।

मोदी सरकार ने खेला बड़ा दांव

दिग्गज कांग्रेसी नेता राहुल गांधी कश्मीर के हालात को लेकर बयान देते रहे और मोदी सरकार ने यहां बड़ा दांव खेला। अब जम्मू और कश्मीर में, मोदी सरकार ने प्रधान मंत्री किसान योजना, प्रधान मंत्री किसान पेंशन योजना, प्रधान मंत्री जन धन योजना जैसी 85 योजनाओं को रविवार को लागू किया है। साथ ही, सरकार का लक्ष्य है कि एक महीने के भीतर 21 मंत्रालयों के तहत इन योजनाओं का 100 प्रतिशत कवरेज पूरा किया जाए।

Related News

Leave a Comment