एनआरसी लिस्ट जारी होते ही अमित शाह ने राहुल गांधी पर किया गुस्सा, कहा- पाकिस्तान में राहुल गांधी ...

पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को खत्म करके एक ऐतिहासिक फैसला लिया। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने धारा 370 पर सुनवाई करने का फैसला किया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मोदी सरकार के फैसले का कड़ा विरोध किया। भारत में भी, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला जैसे कई बड़े दिग्गजों ने भारतीय जनता पार्टी सरकार के फैसले का विरोध किया।


असम में जारी एनआरसी की अंतिम सूची

एनआरसी की अंतिम सूची असम में जारी की गई है, लेकिन समस्याएं अभी भी कम नहीं हुई हैं। इस सूची में 3.11 करोड़ लोगों को शामिल किया गया है। वहीं, इस सूची में करीब 19 लाख लोगों का नाम नहीं है। ऐसे में मोदी सरकार के लिए सबसे बड़ी चुनौती उन लोगों की समस्याओं को दूर करना है, जिन्हें इस सूची में शामिल नहीं किया गया है।

अमित शाह का राहुल गांधी पर बड़ा बयान

एक तरफ, एनआरसी की अंतिम सूची जारी की गई, दूसरी तरफ, गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर मुद्दे के लिए राहुल गांधी से नाराज हो गए। उन्होंने कहा, "कांग्रेस धारा 370 को हटाने का विरोध करती है। पाकिस्तान में राहुल गांधी के बयान की प्रशंसा की जाती है। उनका यह बयान पाकिस्तान द्वारा उनकी याचिका में शामिल है। जब यह देश में आता है, तो यह हमेशा पार्टी से ऊपर सोचा जाता है।" लेकिन कांग्रेस इस परंपरा को तोड़ रही है। "

Related News

Leave a Comment