जल समस्याओं के समाधान के लिए आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करने जा रहे हैं ये बड़ा काम

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज चंडीगढ़ में जल समस्याओं के समाधान को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ वार्ता करेंगे।गहलोत पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ प्रदेश के इंदिरा गांधी नहरी तंत्र से जुड़े पश्चिमी राजस्थान के विभिन्न जिलों की कई सालों से लंबित जल समस्याओं के समाधान के लिए उच्च स्तरीय वार्ता करेंगे।

मौसम विभाग का राजस्थान में अलर्ट, आगामी तीन दिनों में हो सकती है भारी बारिश

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस बैठक में फिरोजपुर फीडर की रिलाइनिंग के प्रस्ताव तैयार करने के लिए पंजाब सरकार से आग्रह करेंगे, ताकि गंगनहर प्रणाली एवं भाखड़ा नहर प्रणाली को पूरा पानी मिल सके। इस फीडर के जीर्णोद्धार से राजस्थान और पंजाब के काश्तकारों को समय पर पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध हो सकेगा।

कर्नाटक में कुमार स्वामी कि सरकार गिरने के बाद अशोक गहलोत का भाजपा पर बड़ा आरोप...

इस बैठक में पंजाब में स्थित इंदिरा गांधी फीडर एवं सरहिन्द फीडर की रिलाइनिंग के कार्य के लिए हुए समझौते के क्रियान्वयन के लिए भी पंजाब सरकार से आग्रह किया जाएगा। बैठक में हरिके पर स्थित हैड रेगुलेटर की क्षमता बढ़ाने पर भी चर्चा की जाएगी ताकि इंदिरा गांधी नहरी तंत्र की पूर्ण क्षमता का उपयोग हो सके और बरसात के मौसम में पाकिस्तान जाने वाले व्यर्थ पानी का उपयोग किया जा सके।

अगर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रयास से लंबित जल समस्याओं का समाधान होता है तो यह राजस्थान के लोगों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं होगा।

Related News

Leave a Comment