ASP के सामने छात्रा बोली- उन्नाव पीड़िता की तरह कोई हमारा भी एक्सीडेंट करा देगा...

नई दिल्ली। बालिका सुरक्षा जागरूकता रैली में एक छात्रा ने बेबाक़ी से बोलते हुए एक पुलिस से एक ऐसा सवाल किया जो आपको भावुक कर देगा। उन्नाव रेप केस के बारे में बात करते हुए एक स्कूल में लड़की ने सहायक पुलिस अधीक्षक से एक सवाल किया।

सवाल करते हुए छात्रा का दर्द अपकी बातों से साफ छलक रहा था। छात्रा ने कहा की पुलिस कहती है कि अगर आपके साथ कोई दुर्व्यवहार करे तो उसके बारे में पुलिस को शिकायत करें। परन्तु अगर अ’पराधी कोई बड़ा आदमी हो तो उसके खिलाफ कोई का’र्रवाई नहीं क्यों नहीं की जाती।

छात्रा ने उन्नाव रेप केस का उदाहरण देते हुए कहा कि कुछ दिन पहले एक 18 साल की लड़की का यौ’न शो’षण किया गया। अ’पराधी एक बड़ा नेता था। जब उसने उस अ’पराधी का विरोध किया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई तो उसके परिवार को मा’र दिया गया। उसकी गाड़ी को एक ट्रक द्वारा टक्कर मरवा दी गई।

छात्रा ने आगे कहा कि अगर हमने भी टोल फ्री नंबर पर की शि’कायत, तो उन्नाव पीड़िता की तरह ही कोई हमारा भी एक्सीडेंट करा देगा। छात्रा का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 28 जुलाई को उन्नाव रेप पीड़िता, जिस कार में अपने परिवार और एक वकील यात्रा कर रही थी, वह रविवार को रायबरेली में एक तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आ गई। जिससे दो सदस्यों की मौत हो गई और पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गई।

सेंगर, बंगारमऊ निर्वाचन क्षेत्र में एक प्रभावशाली नेता हैं, और पीड़िता ने पुलिस द्वारा मामले में कार्र’वाई के लिए एक साल तक संघर्ष किया। 8 अप्रैल, 2018 को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर वि’रोध प्रदर्शन करके मामले पर ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया।

अगले दिन, पीड़िता के पिता पर सेंगर के भाई और पुलिस हिरासत में उनके साथियों द्वारा कथित तौर पर ह’मला किया गया था। जिससे उन्हें गंभीर चोटें आई थीं। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की जांच में बताया गया कि विधायक और उससे जुड़े कई लोगों को बचाया गया ताकि मामले को वापस लेने के लिए पी’ड़िता पर दबाव डालने के लिए उसके परिवार को निशाना बनाया गया।


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment