राशिफल: जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन...

दैनिक पंचांग व राशिफल; शुक्रवार 20 सितम्बर 2019 -आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ)

पंचांग
आश्विन (क्वार) मासे, कृष्ण पक्षे

तिथि षष्ठी 20:11:24

नक्षत्र कृत्तिका 10:19:18

योग वज्र 22:55:10

करण गरज 07:53:03

करण वाणिज 20:11:24

वार शुक्रवार

माह (पूर्णिमांत) आश्विन

चन्द्र राशि    वृषभ

सूर्य राशि    कन्या

आयन दक्षिणायण

संवत्सर (उत्तर) परिधावी

विक्रम संवत 2076 विक्रम संवत

शाका संवत 1941 शाका संवत

राशिफल
मेष राशि:      कार्यस्थल पर छोटी सी भी गलती का बङा नुकसान हो सकता है, असावधानी से बच कर रहें। शिक्षा के स्तर पर कुछ बङा हासिल करने के लिए आवश्यक प्रयास शुरु किए जाने की संभावना है। पेशेवर स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर अपना रुतवा कायम कर सकते हैं।

वृष राशि:       किसी कठिन परिस्थिति में निर्णय लेने में थोङा लचिलापन दिखाने की जरुरत है।समाजिक स्तर पर आपके योगदान की सराहना हो सकती है। बैंक बैलेस अच्छा रहने के कारण किसी कठिन स्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे।

मिथुन राशि:      विदेश यात्रा की संभावना दिख रही है। समाजिक स्तर पर हर किसी से संपर्क कायम रख कर आप अपना नेटवर्क बढा सकते हैं। वर्तमान स्थिति में सेहत को लेकर सचेत रहना आवश्यक होगा।

कर्क राशि:      जिस काम में आपकी दिलचस्पी है उसे पूरा करने के लिए जी जान लगा सकते हैं। आमदनी अच्छी रहने के कारण जीवनशैली में परिवर्तन आने की उम्मीद है। फिटनेस पर हद से ज्यादा ध्यान देना भी समस्या का कारण बन सकता है,इसलिए इसे सहज रुप में करना बेहतर होगा।

सिंह राशि:      बुहत सारे रसोइये मिलने से खाना खराब ही होता है,इसलिए एक ही काम में कई लोगों को शामिल करने से बचें। स्वास्थ बहुत अच्छा बना रहेगा। प्रेमी के साथ बहुमुल्य समय बिताए जाने की संभावना है।

कन्या राशि:      पेशेवर मामले में आपके उपर विश्वास जताया जाने वाला है,किसी महत्वपूर्ण काम की जिम्मेदारी दी जा सकती है। पढाई में और बेहतर परिणाम के लिए प्रयास किए जाने की संभावना है। आप में से कुछ लोगों को सरकारी नौकरी मिलने की उम्मीद है। आर्थिक स्तर पर मजबूती आने की संभावना है।

तुला राशि:      पेशेवर स्तर पर तरक्की धीमी होने के बावजूद आप पना उम्मीद कायम रखेंगे। कुछ गलती होने की वजह से परेशानी बढ सकती है। पढाई के रास्ते में अनेक कठिनीईयां आने के कारण ,पढाई के प्रति आप का लगाव कम होने की संभावना है।

वृश्चिक राशि:      किसी जोखिम भरे निवेश में पैसा लगाने से बचें,आर्थिक नुकसान की संभावना है। काम का दबाव आपके निजी योजनाओं को बिगाङ सकता है। किसी परिवारिक समस्या को कुशलतापूर्वक सुलझा लिए जाने की उम्मीद है। खाने पीने का ध्यान नहीं रखने के कारण सेहत बिगङने के संकेत हैं।

धनु राशि:      आज आपको किसी समारोह में बुलाए जाने की उम्मीद है। जीवनसाथी के साथ अच्छा सांजस्य रहने के कारण आपके जीवन में प्यार बढेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार के संकेत हैं। स्वास्थ सामान्य बना रहेगा।

मकर राशि:      आज परिवारिक स्तर पर सुखद समय व्यतीत किए जाने की अपेक्षा रख सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी निश्चिंत होकर अपने सपने पूरे कर सकते हैं। स्वास्थ अच्छा रहेगा।

कुम्भ राशि:      किसी मामले से निपटने के लिए आपको कठिन स्थिति से गुजरना पङ सकता। स्टॉक का काम करने वालों को अच्छी आमदनी होने की संभावना है। स्वास्थ के प्रति सजग रहने के कारण अच्छे स्वास्थ का लुत्फ ले सकते हैं।समाजिक स्तर पर किसी से इर्ष्या करने से बचने का प्रयास करें।

मीन राशि:     निवेश को लेकर विशेष सावधानी रखें ,गलती होने के संकेत हैं। स्वास्थ को नजरअंदाज करना मंहगा पङेगा,शारीरिक और मानसिक दोनों ही स्तर पर सतर्क रहें, आज लेंन देंन में सावधानी रखना आप के लिए हितकारी रहेगा,


यदि आप अपनी किसी समस्या के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) नि:शुल्क ज्योतिषीय सलाह चाहें तो वाट्सएप नम्बर 9131366453 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Related News

Leave a Comment