ATM क्लोनिंग से लोगों को करोड़ों का चूना लगा करता था अय्याशी, 100 से ज्यादा गर्लफ्रेंड

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जगप्रवेश उर्फ टोनी डागर को दिल्ली के नजफगढ़ से गिरफ्तार किया है. टोनी डागर दिल्ली के झोड़दा इलाके का रहने वाला है. टोनी और उसके साथी पिछले तीन-चार सालों से ATM क्लोन कर हज़ारों लोगों के बैंक अकाउंट्स से करोड़ों रुपये का चूना लगा चुके हैं।

झरोड़ा कलां गांव का महज 5वीं पास जगप्रवेश उर्फ टोनी डागर की 100 से ज्यादा गर्लफ्रेंड हैं. टोनी के पास से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ATM क्लोन करने वाली मशीन सेट, कीपैड वाला कैमरा और एक ऑटोमैटिक पिस्टल बरामद की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस का कहना है कि ये अब तक देश भर के करीब हजारों ATM मशीन के साथ छेड़छाड़ कर करोड़ों रुपए निकाल चुका है. दरअसल, इस गैंग के निशाने पर वो ATM मशीन होती थी, जहां पर सिक्योरिटी गार्ड तैनात नहीं होता था।

ये लोग ATM के कीपैड के ऊपर कैमरा इंस्टॉल कर देते थे और एटीएम की स्वैप मशीन के ऊपर ATM स्कैनिंग मशीन लगा देते थे. एटीएम की सारी डीटेल इनके ख़ुफ़िया कैमरे और स्कीनिंग मशीन में रिकॉर्ड हो जाती थी।

उसके बाद ये लोग कार्ड बनाने की मशीन से पहले तो नकली कार्ड बनाते थे फिर लैपटॉप के जरिए असली कार्ड का डाटा उस नकली ATM कार्ड में भी फीड कर देते थे. जिसके बाद ये लोग ATM मशीन पर जा कर आसानी से पैसा निकाल लेते थे। 


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment