इस तारीख से राजस्थान की जनता को मिलने लगेगा आयुष्मान भारत योजना का लाभ, सीएम ने की घोषणा

जयपुर। राजस्थान में आयुष्मान भारत योजना का लाभ जनता को 1 सितम्बर, 2019 से मिलना शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार को हुई उच्चस्तरीय बैठक में इस योजना को राजस्थान में 1 सितम्बर से लागू करने का निर्णय लिया है।

छात्रसंघ चुनाव: राजस्थान विवि में एक बार फिर से अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी ने मारी बाजी, पूजा वर्मा ने दर्ज की जीत

प्रदेश की भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के साथ एकीकरण के बाद अब योजना का नाम ;आयुष्मान भारत-महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना रखा गया है।

महिला एवं बाल विकास मंत्री ने एनजीओ को दे डाली ये हिदायत, राजस्थान को लगातार तीसरे साल मिलेगा ये पुरस्कार

इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इस योजना के लागू होने से राजस्थान में स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभार्थियों की संख्या बढ़ जाएगी, साथ ही उन्हें और अधिक बीमारियों के इलाज की सुविधा मिल सकेगी। सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश सरकार आमजन को स्वास्थ्य का अधिकार; देने के लिए कृतसंकल्प है और आयुष्मान भारत के साथ राज्य की स्वास्थ्य बीमा योजना का एकीकरण इसी दिशा में लिया जा रहा एक कदम है।

नई योजना के बाद प्रदेश में लाभार्थी परिवारों की संख्या वर्तमान में संचालित भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के लगभग 1 करोड़ परिवारों से बढक़र 1 करोड़ 10 लाख से अधिक हो जाएगी।

Related News

Leave a Comment