आज़म खान के भाषण को लेकर लोकसभा में बवाल

लोकसभा में ​गुरुवार को तीन तलाक विधेयक पर चल रही तीखी बहस के बीच आज़म खान के विवादित बयान को लेकर बवाल हो गया. समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान विधेयक पर अपनी पार्टी का पक्ष रख रहे थे. इसी बीच सत्ता पक्ष की तरफ टोका-टोकी शुरु हो गई.

इस दौरान स्पीकर की चैयर पर बैठी वरिष्ठ सांसद रमा देवी ने उन्हें लोकसभा स्पीकर के आसन की तरफ देखकर बोलने का आग्रह किया. इसी बीच आज़म खान ने रमा देवी के टोकने पर उन्हें कहा कि आप मुझे इतनी अच्छी लगती है कि मेरा मन करता है कि आपकी आंखों में आंखे डाले रहूं.

आज़म खान के इस टिप्पणी के बाद लोकसभा में हंगामा शुरु हो गया. खान की टिप्पणी को लेकर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल समेत कई भाजपा सांसदों ने सदन के नियमों का हवाला देते हुए आज़म खान पर कार्रवाई कर माफी मांगने की बात उठाई.

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज़म खान का लंबा राजनीतिक अनुभव है. वे लोकसभा, राज्यसभा और विधानसभा में भी रह चुके है. उन्हें अपने इस कथन पर तुरंत माफी मांगनी चाहिए. इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज़म के इस बयान को लोकसभा की कार्यवाही से हटा दिया.

Related News

Leave a Comment