ये नियम लागू हुआ तो एटीएम यूज करने वाले लोगों के लिए बन जाएगा ‘जी का जंजाल’

मुहम्मद फैज़ान
एटीएम फ्रॉड से रोकने के लिए दिल्ली स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी ने कुछ उपाय सुझाए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के दावा किया जा रहा है कि कमेटी की तरफ से कहा गया है कि दो 2 एटीएम ट्रांजेक्शन के बीच 6 से 12 घंटे का अंतराल होना चाहिए। यदि यह सुझाव माना गया तो आपको एक ट्रांजेक्शन करने के बाद दूसरे के लिए कम से कम छह घंटे का इंतजार करना होगा।

ये खबरें मीडिया में आते ही लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। लोगों का कहना है कि अगर ऐसा नियम लागू होता है तो इमरजैंसी की स्थिति में काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

आपको बता दें कि अधिकतर एटीएम मशीन पर 10,000 रूपये से अधिक की निकासी एक बार में नहीं हो सकती। ट्रांजेक्शन के बीच 6 से 12 घंटे का अंतराल का नियम लागू होने पर ज्यादा पैसे निकालने के लिए लोगों को बैंक जाना होगा। या फिर एटीएम के दिन में कई चक्कर लगाने होंगे।

लोग अलग-अलग बैंकों के एटीएम कार्ड लेकर भी इस नियम के बावजूद काफी पैसा निकाल सकते हैं। लेकिन अधिकांश लोग एक या दो बैंक में ही खाता रखते हैं। अगर 6 से 12 घंटे के अंतराल का नियम लागू हुआ तो लोगों में अलग-अलग बैंकों में कई सारे एकाउंट खोलने की होड़ लग सकती है।


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment