BCCI: क्रिकेट कमेंट्री पर फिर से सुना जाएगा रेडियो, BCCI ने किया 2 साल का करार

क्रिकेट कमेंट्री एक बार फिर रेडियो पर सुनाई देगी। BCCI ने ऑल इंडिया रेडियो (AIR) के साथ दो साल का करार किया है और भारत के सभी मैचों की कमेंट्री करेगा। अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, रणजी ट्रॉफी, ईरानी कप और देवधर ट्रॉफी जैसे घरेलू टूर्नामेंट भी रेडियो पर सुने जा सकते हैं।

रेडियो कमेंट्री दक्षिण अफ्रीका के साथ आगामी टी 20 श्रृंखला से शुरू होगी। इस श्रृंखला का पहला मैच 15 सितंबर को धर्मशाला में खेला जाना है। इसके अलावा, ऑल इंडिया रेडियो के माध्यम से महिलाओं के घरेलू टूर्नामेंट भी प्रसारित किए जाएंगे।

आज भी एक बड़ा वर्ग रेडियो के माध्यम से खेल से जुड़ा हुआ है। ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह अच्छी खबर है। बीसीसीआई ने दर्शकों के क्रिकेट के प्रति दीवानगी को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया है। इस पहल का मूल उद्देश्य खेल की लोकप्रियता का विस्तार करना है।

बीसीसीआई की यह पहल सराहनीय है, इससे खेल की लोकप्रियता बढ़ेगी। रेडियो कमेंटरी टीवी कमेंट्री से ज्यादा दिलचस्प है। आज भी एक बड़ा वर्ग रेडियो की पारंपरिक टिप्पणी सुनना चाहता है।

ऐसे में बीसीसीआई के प्रयासों से इन लाखों खेल प्रेमियों की इच्छा पूरी होगी। BCCI और ऑल इंडिया रेडियो के बीच यह दो-वर्षीय समझौता 10 सितंबर 2019 से शुरू होगा, जो 31 अगस्त 2021 तक जारी रहेगा।

Related News

Leave a Comment