नए विद्यालय खोलने को लेकर भंवर लाल मेघवाल ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश  

जयपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मा. भंवर लाल मेघवाल ने अपने निवास पर सुजानगढ़ व बीदासर के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों सहित अन्य शिक्षा अधिकारियों की बैठक में कई निर्देश दिए हैं।इस दौरान मा. भंवर लाल मेघवाल ने विधानसभा क्षेत्र के विद्यालयों की स्थिति एवं शैक्षणिक स्तर की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए।

भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर शाला प्रधान अपने स्तर पर ले सकते हैं ये निर्णय

उन्होंने मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों से कहा कि वे किसी भी स्थान की जरूरत, प्रवेश लेने योग्य बच्चों की संख्या, संसाधन उपलब्धता और अन्य आवश्यक बातों को ध्यान में रखते हुए नए विद्यालय खोलने के प्रस्ताव बनाकर भिजवाएं ताकि स्थानीय निवासियों की जरूरत के हिसाब से नए विद्यालय खोले जा सकें।

इसी सत्र से लागू होगा चार वर्षीय एकीकृत बीएड पाठ्यक्रम

इस दौरान उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विभिन्न गांवों के स्थानीय निवासियों से उन्हें नए स्कूलों के लिए प्रार्थना पत्र मिले हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रस्ताव तैयार करते समय इन्हें भी ध्यान में रखे।

राज्य सरकार प्रदेश के शैक्षणिक विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं तथा स्वयं उनकी इच्छा है कि उनके क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति शैक्षणिक सुविधाओं के अभाव में समुचित शिक्षा से वंचित नहीं रहे, इसलिए अधिकारी कोई भी कोताही नहीं बरतें और पूरी सक्रियता व सतर्कता के साथ काम करते हुए प्रस्ताव तैयार करेंं।

Related News

Leave a Comment